Move to Jagran APP

कसया थाने में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर दर्ज हुआ सौहार्द बिगाड़ने का मुकदमा

विवादित बयान देकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विरूद्ध कसया थाने में सौहार्द बिगाड़ने धर्म के नाम पर नफरत फैलाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के पुत्र दिव्येंदु मणि त्रिपाठी ने बुधवार की देर रात तहरीर देकर कांग्रेस नेता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। तहरीर में कहा गया है कि कांग्रेस नेता ने 17 सितंबर को एक न्यूज चैनल पर बयान दिया कि लोग भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं। इससे पूर्व भी उन्होंने एक सितंबर को आरएसएस एवं हिदू संगठनों को निशाना बनाया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 11:23 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 11:23 PM (IST)
कसया थाने में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर दर्ज हुआ सौहार्द बिगाड़ने का मुकदमा
कसया थाने में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर दर्ज हुआ सौहार्द बिगाड़ने का मुकदमा

कुशीनगर : विवादित बयान देकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के विरूद्ध कसया थाने में सौहार्द बिगाड़ने, धर्म के नाम पर नफरत फैलाने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी के पुत्र दिव्येंदु मणि त्रिपाठी ने बुधवार की देर रात तहरीर देकर कांग्रेस नेता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी। तहरीर में कहा गया है कि कांग्रेस नेता ने 17 सितंबर को एक न्यूज चैनल पर बयान दिया कि लोग भगवा वस्त्र पहनकर मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं। इससे पूर्व भी उन्होंने एक सितंबर को आरएसएस एवं हिदू संगठनों को निशाना बनाया था। कहा था कि यह आइएसआइ से पैसा लेते हैं। मुसलमानों से ज्यादा आतंकवादी घटनाओं में संलिप्त हैं। देश भर में संचालित सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों को आतंकी गतिविधि का केंद्र बताया था। कांग्रेस नेता के इस कथन से सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है। धर्म के आधार पर उनके द्वारा साजिशन देश में घृणा और नफरत फैलाई जा रही है। शिकायतकर्ता त्रिपाठी ने कहा कि इलेक्ट्रानिक चैनल व समाचार पत्रों में कांग्रेस नेता का वक्तव्य देख व पढ़कर मुझे गहरा आघात लगा। भाजपा का कार्यकर्ता और आरएसएस का स्वयंसेवक हूं। आस्था को चोट पहुंचाने वाले के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराना अपना कर्तव्य समझा। तहरीर के आधार पर पुलिस ने दिग्विजय सिंह पुत्र बालभद्र सिंह निवासी इंदौर, जनपद इंदौर, मध्य प्रदेश के विरूद्ध अपराध संख्या 556-19 धारा - 153 ए, 295 ए, 298 व 505 (2) आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

------------

कांग्रेस नेता राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के विरुद्ध कसया थाने में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने, धर्म के नाम पर नफरत फैलाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में परीक्षण के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विनोद कुमार मिश्र

एसपी, कुशीनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.