Move to Jagran APP

ईगल मोबाइल दस्ता अब रखेगा अपराधियों पर नजर

एएसपी एपी सिंह ने बताया कि दस्ता का नाम ईगल इसलिए रखा गया है ताकि अपराधियों पर गिद्ध की तरह नजर रहे। सभी 18 थानों में दस्ते का गठन कर दिया गया है। तेज तर्रार सिपाहियों की तैनाती हुई है जो टाप टेन हिस्ट्रीशीटर व वांछित अपराधियों पर नजर रख उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:00 PM (IST)
ईगल मोबाइल दस्ता अब रखेगा अपराधियों पर नजर
ईगल मोबाइल दस्ता अब रखेगा अपराधियों पर नजर

कुशीनगर: नए व पुराने अपराधियों पर अब ईगल दस्ते की नजर होगी। अपराधियों की निगरानी के साथ ही उनके डोजियर तैयार करने का कार्य भी दस्ते में तैनात कर्मियों पर होगा। ईगल दस्ते में दो-दो तेज तर्रार सिपाही तैनात किए गए हैं, जिन पर थाने की कोई दूसरी जिम्मेदारी नहीं होगी। दस्ते में जिले के सभी 18 थानों से एक-एक अपाची को शामिल किया गया है। मोबाइल यह दस्ता दिन-रात भ्रमणशील रहेगा। इन बाइकों के आगे अंग्रेजी में ईगल व टंकी पर वूमैन पावर लाइन नंबर 1090 के साथ कुशीनगर लिखा है। पूरी तरह प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों की हुई तैनाती

prime article banner

प्रत्येक दस्ते में दो-दो तेज तर्रार आरक्षी शामिल किए गए हैं। इन आरक्षियों को पूरी तरह से ट्रेनिग दी गई है कि उनका कार्य क्या होगा और वे किस तरह से काम करेंगे। थाने की पुलिस के पास कई तरह के कार्य होते हैं। कार्य की अधिकता के चलते पुराने व नए अपराधियों की गतिविधियों पर वे नजर रखने के लिए समय नहीं दे पाते हैं। इसलिए ईगल दस्ता का गठन किया गया है। ईगल दस्ता के पुलिस कर्मियों के जिम्मे अपराधियों पर नजर रखने के साथ ही उनका डोजियर तैयार कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजना है।

अधिकारी नियमित करेंगे मानिटरिग

टाप टेन, हिस्ट्रीशीटर, लूट, वाहन चोरी, पेशेवर हत्या करने वाले अपराधी हों या संगीन घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश, ये अब ईगल दस्ता के निगरानी में रहेंगे। ईगल मोबाइल दस्ता के गठन के बाद पुलिस को अपराधियों की जानकारी करने में काफी मदद मिलेगी। ईगल मोबाइल दस्ता की निगरानी एसपी, एएसपी नियमित करेंगे। दस्ते की कार्यपद्धति की मानिटरिग हर सप्ताह की जाएगी।

एएसपी एपी सिंह ने बताया कि दस्ता का नाम ईगल इसलिए रखा गया है ताकि अपराधियों पर गिद्ध की तरह नजर रहे। सभी 18 थानों में दस्ते का गठन कर दिया गया है। तेज तर्रार सिपाहियों की तैनाती हुई है, जो टाप टेन, हिस्ट्रीशीटर व वांछित अपराधियों पर नजर रख उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करेंगे। दस्ते की नियमित मानिटरिग तथा सप्ताह में समीक्षा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.