Move to Jagran APP

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मृत्यु

कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाने के मठिया खुर्द गांव के दमोदरी टोला में हुई घटना में मृतका की मां ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप ससुरालियों ने रात में ही कर दिया शव का अंतिम संस्कार।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:55 PM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मृत्यु
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मृत्यु

कुशीनगर : नेबुआ-नौरंगिया थाने के गांव मठिया खुर्द के टोला दमोदरी में सोमवार रात को संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मृत्यु हो गई। ससुराल वालों ने रात में ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मृतका की मां ने मंगलवार को दहेज के लिए बेटी की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

हाटा कोतवाली क्षेत्र के गांव सिकटिया टोला बरवा पट्टी निवासी मनोरमा ने तहरीर में कहा है कि उनकी पुत्री प्रियंका की शादी 21 मई 2021 को नेबुआ-नौरंगिया क्षेत्र के गांव मठिया खुर्द टोला दमोदरी निवासी रवि से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल के लोग बाइक की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे। इसे लेकर कई बार वार्ता भी हुई मगर ससुराल वालों के व्यवहार में बदलाव नहीं आया। सोमवार रात को ससुराल वालों ने सूचना दी कि प्रियंका अपने कमरे में फंदा लगाकर झूल गई है। रात में ही बच्चों संग बेटी के घर जा रही थी तो ससुराल के लोगों ने गांव के बाहर ही रास्ता रोक दिया। गांव के लोगों से पता चला कि बाग में शव का अंतिम संस्कार हो रहा। प्रभारी थानाध्यक्ष राम नारायण दूबे ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है, जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी।

किशोरी का अपहरण कर इंटरनेट मीडिया में वायरल किया फोटो

पटहेरवा थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर एक मनबढ़ युवक ने इंटरनेट मीडिया मे फोटो वायरल कर उससे शादी कर लेने की बात सार्वजनिक की है। पीड़िता के स्वजन को धमकी भी दे रहा है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

किशोरी के पिता ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी किशोरवय बेटी को गांव का ही एक युवक अपने माता-पिता के सहयोग से बाइक से सोमवार की सुबह उस समय लेकर फरार हो गया, जब वह शौच के लिए जा रही थी। यह भी कहा कि आरोपित की मां ने ही उसे कहीं भेजा है। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि आरोपित युवक ने बेटी की फोटो इंटरनेट मीडिया मे वायरल कर उससे शादी करने की बात कही है। तहरीर में यह भी कहा गया है कि जब इसकी शिकायत लेकर पीड़ित आरोपित के घर गया तो उसके माता-पिता अपशब्द कहने लगे। जानमाल की धमकी देते हुए भगा दिए। आरोपित युवक मनबढ़ व बदमाश किस्म का है। वह लड़की को बेच सकता है या हत्या कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.