Move to Jagran APP

निलंबित इंस्पेक्टर के विरुद्ध एक सप्ताह बाद भी केस दर्ज नहीं

कुशीनगर के रामकोला थाने में महिला कांस्टेबल की शिकायत पर निलंबित हुए थे रामकोला के थानेदार सीओ तमकुहीराज की जांच में आरोपों की हुई थी पुष्टि।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 12:39 AM (IST)
निलंबित इंस्पेक्टर के विरुद्ध एक सप्ताह बाद भी केस दर्ज नहीं
निलंबित इंस्पेक्टर के विरुद्ध एक सप्ताह बाद भी केस दर्ज नहीं

कुशीनगर :महिला कांस्टेबल को अश्लील मैसेज भेज अपनी बात मनवाने के लिए दबाव बनाने वाले निलंबित इंस्पेक्टर करूणेश प्रताप सिंह के विरुद्ध एक सप्ताह बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। चर्चा है कि मामले को मैनेज करने के लिए इंस्पेक्टर महिला कांस्टेबल को मनाने में जुटे हैं। मामले में पुलिस अफसरों की चुप्पी भी सवाल खड़े कर रही है।

loksabha election banner

14 जून को पुलिस महकमे में सामने आया यह प्रकरण सुर्खियों में छाया रहा। महिला कांस्टेबल की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक सचिद्र पटेल ने आरोपित इंस्पेक्टर व रामकोला के थानेदार रहे करूणेश प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया था। महिला कांस्टेबल ने थानेदार पर बार-बार अश्लील मैसेज भेजने, अपनी बात मनवाने के लिए दबाव बनाने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। सीओ तमकुहीराज फूलचंद कन्नौजिया की जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर 15 जून को थानेदार के विरुद्ध यह कार्रवाई हुई थी। बीते दिनों प्रकरण से जुड़ा एक फर्जी पत्र इंटरनेट मीडिया पर तेजी वायरल हुआ। जिसमें इंस्पेक्टर पर लगे आरोपों को गलत बताया गया था। जबकि महिला कांस्टेबल ने इस तरह का कोई पत्र लिखने की बात से साफ इंकार किया था।

गायब युवक का 19 दिन बाद भी सुराग नहीं

घर से रहस्मयढंग से गायब युवक का 19 दिन बाद भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। तरयासुजान पुलिस की कार्रवाई सिर्फ कागजों तक सिमट कर रह गई है। स्वजन अनहोनी की आशंका जता रहे हैं। उनका आरोप है कि अपहरण जैसे गंभीर मामले में भी पुलिस लापरवाही बरत रही है। थाने पर जब इस संदर्भ में बात की जाती है तो दारोगा डांट कर भगा देते हैं।

तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव फागूछापर निवासी 25 वर्षीय विनोद यादव दो जून की रात को रहस्यमय ढंग से घर से गायब हो गए। स्वजन संभावित स्थान पर उनकी तलाश किए लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अगले दिन पिता मंगल यादव ने तहरीर दी। छह जून को मंगल यादव के पड़ोसी के मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले विनोद के अपहरण की जानकारी दे चार लाख रुपये फिरौती की मांग की। पड़ोसी ने यह जानकारी मंगल को दी। विनोद के अपहरण की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। पिता ने थाने को जानकारी दी। पुलिस नंबर के आधार पर छानबीन कर रही है। एसएचओ कपिलदेव चौधरी ने कहा कि युवक की तलाश चल रही है, जल्द ही सार्थक परिणाम मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.