Move to Jagran APP

दुष्प्रचार में भाजपा नेता एसडीएम कोर्ट में तलब

कोरोना को लेकर दुष्प्रचार कर जनमानस को भयाक्रांत करने व शांति भंग के आरोप में कसया के एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने भाजपा नेता अमरनाथ मद्धेशिया को न्यायालय में तलब किया है। कोर्ट ने सेक्शन 107/116 के तहत भाजपा नेता को नोटिस भेजी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 10:50 PM (IST)
दुष्प्रचार में भाजपा नेता एसडीएम कोर्ट में तलब
दुष्प्रचार में भाजपा नेता एसडीएम कोर्ट में तलब

कुशीनगर : कोरोना को लेकर दुष्प्रचार कर जनमानस को भयाक्रांत करने व शांति भंग के आरोप में कसया के एसडीएम/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने भाजपा नेता अमरनाथ मद्धेशिया को न्यायालय में तलब किया है। कोर्ट ने सेक्शन 107/116 के तहत भाजपा नेता को नोटिस भेजी है।

prime article banner

टेकुआटार निवासी भाजपा नेता पर आरोप है कि कोरोना को लेकर उन्होंने सोमवार की रात सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ाई। भाजपा नेता ने पडरौना के मशहूर चिकित्सक के लड़के को कोरोना ग्रसित बता एक पोस्ट डाली। पोस्ट में लड़के को एक रूम में बंद करने की बात कही गई। इस पोस्ट के आते ही जिले भर में हलचल मच गई। लोग एक-दूसरे से खबर की पुष्टि करने लगे। प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और पत्रकारों के मोबाइल पर लोगों के काल आने लगे। घंटों की कवायद के बाद सूचना बेबुनियाद निकली, तब जाकर लोग आश्वस्त हुए। मंगलवार को एसडीएम ने मामले का संज्ञान लेकर भाजपा नेता को नोटिस जारी की। एसडीएम ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना को लेकर चितित है। देश समस्या से निपटने का उपाय खोजने में लगा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर झूठी पोस्ट कर जनसामान्य को भयाक्रांत करना आपराधिक कृत्य है।

---

पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

पडरौना, कुशीनगर: सोशल मीडिया पर सोमवार की शाम एक युवक के कोरोना होने की खबर वायरल होने का संज्ञान लेकर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंची और युवक के थ्रोट स्वाब (गले में अंदर रुई डाल कर) का नमूना लिया, जिसे लखनऊ जांच के लिए भेजा गया। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने कहा कि नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है। प्रारंभिक जांच में युवक व परिजन स्वस्थ पाए गए हैं। खतरे की कोई बात नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.