रुपये के लिए परिचितों ने की थी युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार

कुशीनगर के पडरौना शहर स्थित वीर अब्दुल हमीद नगर में सोमवार को मिला था युवक का शव घर में ही दिया गया था हत्या की घटना को अंजाम

JagranPublish: Wed, 26 Jan 2022 12:47 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 12:47 AM (IST)
रुपये के लिए परिचितों ने की थी युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार

कुशीनगर : पडरौना नगर के वीर अब्दुल हमीद नगर निवासी युवक की उसके परिचितों ने ही रुपये को लेकर हत्या की थी। घटना को अंजाम उसके घर में ही एक दिन पूर्व दिया गया था। हत्या में शामिल तीनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सीओ सदर कुंदन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार को 30 वर्षीय रजाउलद्दीन उर्फ पिटू पुत्र शमसुद्दीन अंसारी का शव उसके दो मंजिल के मकान में मिला था। वह अकेले रहते थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला रेत कर हत्या किए जाने की बात सामने आई। कोतवाली पुलिस की जांच में मोहल्ले के ही हसमुद्दीन व भुट्टू तथा रवि साहनी निवासी केवट टोली पडरौना की भूमिका सामने आई। मंगलवार को तड़के साढ़े चार बजे तीनों का लोकेशन नगर के कठकुइयां मोड़ मिलने पर टीम ने मौके से उन्हें हिरासत में ले लिया। पूछताछ में तीनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। सीओ ने बताया कि मृतक रजाउलद्दीन ने कुछ दिनों पूर्व अपनी भूमि बेची थी। इसमें तीनों मध्यस्थ थे। बैनामा करते समय भूमि के बदले मिलने वाली संपूर्ण धनराशि नहीं मिली थी। रजाउलद्दीन बार-बार तीनों पर बकाए पैसे के लिए दबाव बनाता था। इससे बचने के लिए तीनों ने उसकी हत्या की योजना बनाई और रविवार को उसके घर में ही घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निर्भय कुमार सिंह, दारोगा रत्नेश कुमार मौर्य आदि शामिल रहे।

सीओ ने बताया कि कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में टीम ने मंगलवार तड़के हत्या के मामले में वांछित तथा 25 हजार रुपये के इनामी निवासी कमालुद्दीन निवासी डोमनपट्टी थाना खड्डा हाल मुकाम दरगौली को भी गिरफ्तार किया।

ग्राहक सेवा केंद्र जोल्हिनिया में 80 हजार की लूट

हाटा कोतवाली क्षेत्र के गांव जोल्हिनिया में मंगलवार को असलहे के बल पर बाइक सवार बदमाश ग्राहक सेवा केंद्र से 80 हजार रुपये व लैपटाप लूटकर गोरखपुर की तरफ फरार हो गए। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई। अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह ने केंद्र पर पहुंच जानकारी ली और कोतवाल को शीघ्र पर्दाफाश का निर्देश दिया। दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से दहशत का माहौल कायम हो गया।

कोतवाली क्षेत्र के ही गांव पिड़रा भेड़िहारी निवासी लल्लन चौहान गांव जोल्हिनिया में फोरलेन किनारे अपने मकान में ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। दोपहर तीन बजे केंद्र में बैठे थे तभी दो बाइक से आए चार युवक सीधे केंद्र में घुस आए। एक ने उनके सिर पर असलहा सटा दिया। दूसरे ने केंद्र में लगे सीसी कैमरा तोड़ दिया जबकि एक अन्य ने काउंटर में से 80 हजार रुपये निकाल लिए। बदमाश लैपटाप भी कब्जे में ले लिए और गोरखपुर की तरफ फरार हो गए। लल्लन ने सूचना 112 नंबर पर दी। पीआरवी टीम ने जांच के बाद कोतवाली को सूचना दी। कोतवाल आरके सिंह ने बदमाशों की तलाश में जगह-जगह वाहनों की जांच शुरू कर दी। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ कसया पीयूषकांत राय भी पहुंच गए। एएसपी ने बताया कि फोरलेन पर लगे कैमरों की मदद ली जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम