Move to Jagran APP

393 की रिपोर्ट निगेटिव, सात पॉजिटिव

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 400 की रिपोर्ट मिली। इसमें 393 निगेटिव व सात पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 180 हो गई है। संक्रमितों में नगर के ओंकार वाटिका कालोनी में एक आवास विकास कालोनी में एक के अलावा पडरौना ब्लाक के गंगौली भटवलिया में एक-एक नेबुआ थाना के बरगहां में एक फाजिलनगर के महुअवां में एक तमकुहीराज के बेलवा बुजुर्ग में एक मरीज शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 10:44 PM (IST)
393 की रिपोर्ट निगेटिव, सात पॉजिटिव
393 की रिपोर्ट निगेटिव, सात पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 400 की रिपोर्ट मिली। इसमें 393 निगेटिव व सात पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 180 हो गई है। संक्रमितों में नगर के ओंकार वाटिका कालोनी में एक, आवास विकास कालोनी में एक के अलावा पडरौना ब्लाक के गंगौली, भटवलिया में एक-एक, नेबुआ थाना के बरगहां में एक, फाजिलनगर के महुअवां में एक, तमकुहीराज के बेलवा बुजुर्ग में एक मरीज शामिल है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

loksabha election banner

154 लोगों की हुई थर्मल जांच

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 154 लोगों की थर्मल जांच हुई। इसके अलावा 300 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 525 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 7101 लोगों की हुई जांच में 6496 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ओंकारवाटिका कालोनी बना हाट स्पॉट

नगर के ओंकार वाटिका कालोनी में पॉजिटिव पाए जाने पर पहुंचे एसडीएम रामकेश गुप्ता, लेखपाल योगेंद्र गुप्ता, कोतवाली प्रभारी पवन कुमार सिंह, दीप नारायण अग्रवाल, सभासद राकेश मद्देशिया के साथ हाईवे के किनारे घर व प्रमुख मार्ग को सील कराते हुए मोहल्लेवासियों को घरों में रहने की सलाह दी गई। चेताया कि फिजिकल डिस्टेंसिग का सभी लोग पालन करें। परिवार से जुड़े 10 लोगों की स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच कर रही है।

ढूंढ रही सर्विलांस टीम

पॉजिटिव मिले दो लोगों का पता गलत होने पर स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस टीम व पुलिस विभाग तलाश कर रही है। टीम को उनका ब्योरा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसलिए संभावित सीएचसी को सूचित कर उनको ढूंढने में लगाया गया है। सीएमओ ने बताया कि शीघ्र उन्हें ढूंढ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.