Move to Jagran APP

3082 की रिपोर्ट निगेटिव, 25 नए संक्रमित

कुशीनगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है बीते दो दिन में एक ओर जहां 79 लोग स्वस्थ हुए वहीं संक्रमितों की संख्या 226 तक पहुंच गई है सार्वजनिक स्थलों पर कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 12:42 AM (IST)
3082 की रिपोर्ट निगेटिव, 25 नए संक्रमित
3082 की रिपोर्ट निगेटिव, 25 नए संक्रमित

कुशीनगर : जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। बावजूद इसके लोग जागरूक नहीं हैं। सार्वजनिक स्थलों व दुकानों पर कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। गुरुवार को 3107 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली इनमें 3082 निगेटिव व 25 संक्रमित पाए गए हैं। इसमें फाजिलनगर में तीन, कसया में तीन, खड्डा में चार, पडरौना में तीन, कप्तानगंज में दो, सेवरही में चार, हाटा, सुकरौली, विशुनपुरा व तमकुही में एक-एक व अन्य क्षेत्र में दो लोग संक्रमित मिले हैं। 33 दिनों में एक्टिव केसों की संख्या 226 हो गई है। जबकि दो दिन में संक्रमितों में 79 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमओ डा.सुरेश पटारिया ने बताया कि होम क्वारंटाइन संक्रमितों को दवाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। जनपद में अब तक कुल 460 संक्रमितों में से 234 स्वस्थ हो चुके हैं।

loksabha election banner

सिर्फ 7200 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में गुरुवार को ठंड की वजह से टीकाकरण पर व्यापक असर पड़ा। यही वजह है कि 272 केंद्रों पर सिर्फ 7200 लोगों को टीका लगा। इनमें 3031 को प्रथम व 3549 को द्वितीय डोज तथा 620 लोगों को सतर्कता डोज दी गई।

1039 किशोरों ने टीका लगवाया। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह व कन्हैया यादव ने बताया कि सभी सीएचसी के अलावा स्कूलों में कैंप लगाकर किशोरों को कोवैक्सीन की डोज दी गई। डिप्टी सीएमओ डा.ताहिर अली ने कहा कि शुक्रवार को केंद्रों के अलावा विद्यालयों में कैंप लगाकर टीकाकरण होगा।

टीकाकरण की खराब प्रगति पर डीएम ने लगाई फटकार

कोविड नियंत्रण को लेकर नियमित समीक्षा बैठक में गुरुवार को डीएम एस राजलिगम ने टीकाकरण की खराब प्रगति पर संबंधित नोडल अधिकारी को फटकार लगाई। चेताया कि यह स्थिति ठीक नहीं है। कोविड कंट्रोल सेंटर में डीएम ने निगरानी समितियों, सेंपलिग, ड्यू लिस्ट संबंधित चर्चा की। उन्होंने कोविड के संदर्भ में डेथ आडिट की भी रिपोर्ट मांगी। कहा कि पोर्टल पर नियमित तौर पर डाटा अपडेट करें। कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीडीओ अनुज मलिक, एडीएम देवी दयाल वर्मा, एएसपी रितेश कुमार सिंह, सीएमओ डा.सुरेश पटारिया आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.