Move to Jagran APP

198 की रिपोर्ट निगेटिव, तीन और मिले पॉजिटिव

कुशीनगर से रविवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 495 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 201 की जांच रिपोर्ट मिली। इसमें 198 की रिपोर्ट निगेटिव व तीन पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 61 हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 10:51 PM (IST)
198 की रिपोर्ट निगेटिव, तीन और मिले पॉजिटिव
198 की रिपोर्ट निगेटिव, तीन और मिले पॉजिटिव

कुशीनगर: कुशीनगर से रविवार को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 495 लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूनों में सोमवार को 201 की जांच रिपोर्ट मिली। इसमें 198 की रिपोर्ट निगेटिव व तीन पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 61 हो गई है। संक्रमितों में नगर के सेंट्रल बैंक रोड मालवीय नगर निवासी युवक (34), नेबुआ नौरंगिया थाने के गांव खजुरिया निवासी युवक (34), कप्तानगंज के मलुकहीं निवासी युवक (39) आठ जून को दिल्ली व विदेश से घर पहुंचे थे।

loksabha election banner

थर्मल जांच के बाद इन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 11 जून को इन सभी के थ्रोट स्वाब का नमूना जांच के लिए भेजा था। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। एसडीएम सदर रामकेश यादव व सीओ फूलचंद कन्नौजिया, नपाध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल, कोतवाली प्रभारी पवन कुमार सिंह, तहसीलदार सत्य प्रकाश सिंह, लेखपाल योंगेंद्र गुप्ता मयफोर्स पहुंचे और संबंधित वार्ड को सील करा दिया। लोगों से घरों में रहने की सलाह देते हुए कहा गया कि आवश्यक सामान की आपूर्ति कराई जाएगी। नगर में पहला केस मिलने से लोगों में भारी दहशत है, वहीं प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है।

नगर में यहां प्रवेश रहेगा प्रतिबंधित

नगर में पांच स्थानों पर बैरिकेडिग कर पूरी तरह सील कर दिया गया है। इसमें महिला अस्पताल रोड, धर्मशाला रोड, तिलक चौक, पीएनबी मुख्य शाखा, साहबगंज मोहल्ला शामिल है। इस क्षेत्र के लोग न तो बाहर निकल सकेंगे और न ही कोई बाहरी अंदर प्रवेश कर सकेगा। इन चौराहों के मोड़ पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पुरुष एवं नेत्र चिकित्सालय और महिला अस्पताल में कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए इमरजेंसी मरीजों का इलाज होगा।

मलकुही गांव सील

कप्तानगंज के गांव मलकुहीं पहुंचे एसडीएम अरविद कुमार समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम सील की कार्रवाई पूरी करते हुए लोगों को घरों से बाहर न निकलने की हिदायत दी।

सऊदी से 10 जून को आया था युवक

मथौली बाजार: कप्तानगंज थाना क्षेत्र के गांव मलुकहीं निवासी व सऊदी अरब से युवक 10 जून को दिल्ली पहुंचा था। वहां से चार लोग टैक्सी कर गोरखपुर आए। अगले दिन घर पहुंचे युवक ने जिला अस्पताल पहुंच नमूना दिया था। स्वास्थ्य टीम ने उसके संपर्क में आए लोगों को जांच के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। एहतियात के तौर पर मथौली चौकी इंचार्ज वेद प्रकाश गांव में कैंप कर रहे हैं। प्रधान वृद्धि सिंह ने कहा कि गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। जरूरत की चीज लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएगी।

दुबई से आया था युवक

सूरजनगर: नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के खजुरिया निवासी दुबई से आए युवक में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष उमेश कुमार ने गांव को सील कराते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सैनिटाइज कराने में जुटे हैं।

498 लोगों की हुई थर्मल जांच

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 498 लोगों की थर्मल जांच हुई। जिसमें लक्षण के आधार पर 114 और लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि नए व पुराने 408 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 3128 लोगों की हुई जांच में 2659 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.