Move to Jagran APP

चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या

सरायअकिल थाना क्षेत्र के मिश्रपुर डहिया गांव में रविवार की रात खाना खाने नलकूप से घर आए चौकीदार के सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई है। वारदात को अंजाम देकर कातिल अंधेरे में भाग निकले। पिता ने शिकायत पुलिस ने करते हुए अज्ञात बदमाशों पर हत्या का आरोप लगाया है। गांव में गोली मारे जाने की भी चर्चा होती रही। स्वजनों से पूछताछ के बाद पुलिस घटना की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 11:22 PM (IST)
चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या
चौकीदार की धारदार हथियार से हत्या

संसू, पुरखास (कौशांबी) : सरायअकिल थाना क्षेत्र के मिश्रपुर डहिया गांव में रविवार की रात खाना खाने नलकूप से घर आए चौकीदार के सिर पर धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई है। वारदात को अंजाम देकर कातिल अंधेरे में भाग निकले। पिता ने शिकायत पुलिस ने करते हुए अज्ञात बदमाशों पर हत्या का आरोप लगाया है। गांव में गोली मारे जाने की भी चर्चा होती रही। स्वजनों से पूछताछ के बाद पुलिस घटना की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है।

loksabha election banner

मिश्रपुर डहिया निवासी भुवनेश्वर दत्त मिश्र जिला मुख्यालय मंझनपुर स्थित डायट में प्रवक्ता हैं। जबकि पत्नी राधा देवी पूर्व प्रधान रह चुकी हैं। उनका 35 वर्षीय पुत्र सत्येंद्र सिंह स्थानीय थाने का चौकीदार था। परिवार वालों की मानें तो रात करीब आठ बजे सत्येंद्र ने पत्नी सविता को फोन लगाकर पूछा कि भोजन तैयार हुआ या नहीं। हां में जवाब मिलने पर सत्येंद्र सिंह खाना खाने के लिए घर पहुंचा। पीछे वाले दरवाजे पर खड़ा होकर उसने कुंडी खटखटाई। इस बीच अज्ञात कातिलों ने उसके सिर पर धारदार हथियार से वार कर दिया। पत्नी सविता की मानें तो दरवाजा खुलते ही खून से लथपथ सत्येंद्र घर के भीतर गिर गए। यह देख परिवार वालों के होश उड़ गए। रोने-चीखने की आवाज सुनकर दूसरे घर में रह रहे परिवार के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। लहूलुहान हालत में परिजन उसे अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में मौत हो गई। परिजन व ग्रामीण पहले गोली मारने की चर्चा कर रहे थे। कातिल कौन?, घटनास्थल देख पुलिस उलझी असमंजस

- तीन बिदुओं को अहम मानकर जांच में जुटे अफसर

- पहले गोली मारे जाने की चर्चा, बाद में बदली गई तहरीर संसू, पुरखास : सरायअकिल थाना क्षेत्र के मिश्रपुर डहिया गांव में धारदार हथियार से सिर पर वार कर की गई चौकीदार की हत्या के मामले में घटनास्थल को देख पुलिस पूरी तरह से उलझ गई है। वहीं पहले गोली मारे जाने की चर्चा रही। बाद में धारदार हथियार से वार कर हत्या करने की तहरीर पुलिस को दी गई। ऐसे तीन बिदु हैं, जिन्हें अहम मानकर कातिलों तक पहुंचने का प्रयास पुलिस अफसर कर रहे हैं।

घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे थाने के प्रभारी निरीक्षक पीके सिंह ने देखा कि सिर पर गहरे जख्म के कारण दरवाजे में घर के अंदर खून बिखरा हुआ था जबकि घर के बाहर जहां कातिलों ने सिर पर वार किया, वहां एक बूंद भी खून का नहीं दिखा। नतीजतन पुलिस इसे लेकर उलझी हुई है। पूरे मामले को लेकर परिजनों से बातचीत के बाद पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। रात को घटना होने के बाद से दोपहर तक इसी बात की परिजनों के अलावा गांव में चर्चा है कि गोली मारकर हत्या की गई है। जबकि दोपहर बाद पिता ने जो तहरीर दी है, उसमें धारदार हथियार से वार किए जाने की बात लिखी गई। हालांकि पुलिस इसके अलावा दूसरे दो अन्य बिदुओं पर भी जांच कर रही है। पहला यह है कि सत्येंद्र की मां राधा देवी पूर्व प्रधान थी। इसे लेकर चुनावी रंजिश भी हो सकती है। तीन माह पहले पड़ोसी गांव कुंडारी में भी सत्येंद्र का कुछ साथियों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान विपक्षियों ने सत्येंद्र को देख लेने की धमकी दी थी। हत्या की घटना में कई बातें सामने आ रही हैं। एक संदिग्ध युवक से पूछताछ भी की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद प्रकरण की जांच कर जल्द ही पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

- पीके सिंह, प्रभारी निरीक्षक, सरायअकिल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.