Move to Jagran APP

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी करें मतदान : कमिश्नर

जासं कौशांबी मॉडल पोलिग बूथ प्राथमिक विद्यालय पाता में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि कमिश्नर आशीष गोयल ने लोगों को छह मई के दिन अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 11:27 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 06:18 AM (IST)
लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी करें मतदान : कमिश्नर
लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी करें मतदान : कमिश्नर

जासं, कौशांबी : मॉडल पोलिग बूथ प्राथमिक विद्यालय पाता में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि कमिश्नर आशीष गोयल ने लोगों को छह मई के दिन अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जनपद में पिछले लोकसभा चुनाव का प्रतिशत बहुत कम रहा है। केवल 52 फीसद मतदान हुआ था। इसे बढ़ाकर इस बार 80 फीसद तक ले जाना है। इसमें आप सभी का योगदान महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि कहा कि लोकतन्त्र की मजबूती के लिए सबका मतदान करना अनिवार्य है। पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें तथा दूसरे लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें इस अवसर पर कमिश्नर व पुलिस महानिरीक्षक ने मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर डीएम मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता भी मौजूद रहे। शांति व सौहार्दपूर्ण मतदान को उड़ाया कबूतर

कमिश्नर व पुलिस महानिरीक्षक ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शांति एवं सौहार्द के प्रतीक सफेद कबूतर को भी आसमान में उड़ाया। इसके बाद कमिश्नर ने दिव्यांग मतदाता लाल चन्द्र वर्मा, राजेश प्रसाद जायसवाल, मैकूलाल सहित अन्य को मतदान करने के लिए आमंत्रण पत्र भी दिया।

कठपुतली नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समा

मतदाता जागरूकता के तहत मॉडल पोलिग बूथ प्राथमिक विद्यालय पाता में बच्चों ने कठपुतली नृत्य व सांस्कृतिक कार्यक्रमों से समा बांध दिया। कठपुतली नृत्य के माध्यम से रोचक अंदाज में न सिर्फ बच्चों ने लोगों का मनोरंजन किया बल्कि गहरा संदेश भी दिया। इसके अलावा लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से छह मई को अधिक से अधिक संख्या में लोगों से घरों से निकलकर मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर सीडीओ इंद्रसेन सिंह, एसडीएम मनोज, बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविद कुमार, खंद शिक्षाधिकारी अविनाश सिंह, एबीएसए नेवादा अजीत कुमार सिंह, एबीएसए सरसवां, मिथिलेश कुमार, डीआइओएस सत्येंद्र कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश मिश्रा, समाज कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार, सीओ मंझनपुर एसएन पाठक, सीओ सिराथू रामवीर व सीओ चायल राजकुमार त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.