Move to Jagran APP

दो शिक्षिकाएं आपस मे भिड़ीं, बीएसए ने किया निलंबित

कड़ा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सुखउ का पूरा में बुधवार को दो अध्यापिकाएं आपस मे भिड़ गई। सूचना मिलने पर मौके पहुंचे बीएसए स्वराज भूषण त्रिपाठी ने जांच के बाद दोनों अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया है। पुलिस भी दोनों की तहरीर पर जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 11:03 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 11:03 PM (IST)
दो शिक्षिकाएं आपस मे भिड़ीं, बीएसए ने किया निलंबित
दो शिक्षिकाएं आपस मे भिड़ीं, बीएसए ने किया निलंबित

जासं, कौशांबी : कड़ा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सुखउ का पूरा में बुधवार को दो अध्यापिकाएं आपस मे भिड़ गई। सूचना मिलने पर मौके पहुंचे बीएसए स्वराज भूषण त्रिपाठी ने जांच के बाद दोनों अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया है। पुलिस भी दोनों की तहरीर पर जांच कर रही है।

loksabha election banner

हिसामपुर परसखी गांव के मजरा सुखउ का पूरा की प्रधानाध्यापक कमलेश कुमारी और सहायक अध्यापक रक्षा कनौजिया के बीच किसी बात को लेकर बुधवार को बहस हो गयी बात इतनी बढ़ गई कि मामला मारपीट तक पहुंच गया। स्कूल परिसर में ही दोनों एक दूसरे से भिड़ गई। शिक्षिकाओं को आपस में लड़ता देख विद्यार्थी भी भयभीत हो गए। पूरे स्कूल के छात्र तमाशबीन बन शिक्षिकाओं की हरकत को देखने लगे। थोड़ी देर बाद रक्षा कनौजिया डायल 112 में काल कर पुलिस से मदद मांगी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसी बीच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी पहुंचे जांच-पड़ताल के बाद बीएसए ने दोनों अध्यापिकाओं को निलंबित कर दिया। वही दूसरी तरफ सहायक अध्यापिका रक्षा कनौजिया ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक कमलेश कुमारी आये दिन उन्हें जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर बुलाती हैं साथ ही मारने पीटने की धमकी देती हैं। इसके पहले भी कई बार ऐसी हरकत कर चुकी है। पुलिस को दिए शिकायती पत्र में अपनी जान का खतरा बताते हुए एफआइआर दर्ज कराने की मांग की है। पहले भी इस विद्यालय में हो चुका विवाद

इसके पहले भी इस विद्यालय में विवाद हो चुका था जिसकी जांच पूर्व में खंड शिक्षाधिकारी व तत्कालीन बीएसए अरविद कुमार ने की थी। जा चुकी है कितु प्रधानाध्यापक कमलेश कुमारी के स्थानीय होने के नाते अधिकारियों ने कार्रवाई नहीं की थी। कमलेश कुमारी खुद को एक राजनेता का करीबी बताकर अक्सर धौंस जताती हैं। प्रधानाध्यापक पद को लेकर है मनमुटाव

प्राथमिक विद्यालय सुखाउ का पूरा व पूर्व माध्यमिक विद्यालय हिसामपुर परसखी एक ही परिसर में स्थित है। दोनों विद्यालयों का संविलियन किया जा चुका है। ऐसे में प्रधानाध्यापक का पद पूर्व माध्यमिक विद्यालय की प्रधनाध्यापक किरन सिंह को मिलना चाहिए, लेकिन प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कमलेश कुमारी उन्हें चार्ज नहीं दे रही है। इसको लेकर अक्सर किसी ने किसी शिक्षक से उनका विवाद होता रहता है। यह एक गंभीर मामला है। दोनों के बीच पूर्व में भी विवाद हुआ है। ऐसे में पुरानी और तत्कालीन घटना को संज्ञान में लेकर दोनों पर कार्रवाई की है। इस प्रकरण की जांच का भी निर्देश दिया गया है जो रिपोर्ट होगी उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

- स्वराज भूषण त्रिपाठी, बीएसए कौशांबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.