Move to Jagran APP

ट्रैफिक सिपाही-होमगार्ड को पढ़ाया शालीनता का पाठ

पुलिस लाइन में यातायात माह के दूसरे दिन सोमवार को ट्रैफिक सिपाहियों होमगार्ड और पीआरडी के जवानों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। उन्हें दूसरे लोगों से कैसे व्यवहार करना है कैसे लोगों को जागरूक करना है इसका पाठ पढ़ाया गया। सभी को समझाया गया कि सड़क हादसों में कैसे कमी लाई जा सकती है। सतर्कता और जागरूकता इसके लिए जरूरी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 02:46 AM (IST)
ट्रैफिक सिपाही-होमगार्ड को पढ़ाया शालीनता का पाठ
ट्रैफिक सिपाही-होमगार्ड को पढ़ाया शालीनता का पाठ

टेवां : पुलिस लाइन में यातायात माह के दूसरे दिन सोमवार को ट्रैफिक सिपाहियों, होमगार्ड और पीआरडी के जवानों को यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। उन्हें दूसरे लोगों से कैसे व्यवहार करना है, कैसे लोगों को जागरूक करना है, इसका पाठ पढ़ाया गया। सभी को समझाया गया कि सड़क हादसों में कैसे कमी लाई जा सकती है। सतर्कता और जागरूकता इसके लिए जरूरी है।

loksabha election banner

नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाया जाता है। सोमवार को यातायात माह के दूसरे दिन पुलिस लाइन में जवानों को नियमों की जानकारी दी गई। ट्रैफिक इंस्पेक्टर रवींद्र त्रिपाठी ने बताया कि जब हम ड्यूटी में होते हैं तो हम सब को सतर्क रहना चाहिए। सड़क से होकर गुजरने वाले लोग तरह-तरह के हो सकते हैं। यदि किसी व्यक्ति को चिकित्सालय जाना है या फिर मरीज को लेकर कही जाना है तो उसका व्यवहार अलग होगा। यदि कोई अपराधी सड़क से होकर भाग रहा है तो उसके व्यवहार में अंतर होगा। एक सिपाही के लिए जरूरी है कि वह सड़क से होकर गुजरने वालों की प्रकृति को समझे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार किसी स्कूल वैन व एंबुलेंस के आने में भी हमें समझदारी दिखानी होगी। उन्होंने सिपाहियों, होमगार्ड व पीआरडी के जवानों को चौराहे से गुजरने वाले वाहनों को रोकने के तरीके, उनसे बातचीत का लहजा आदि को लेकर जानकारी दी। इस मौके पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर के साथ ही एसआई लाल सिंह, पीआरडी, होमगार्ड व ट्रैफिक सिपाही मौजूद रहे।

एआरटीओ प्रवर्तन ने 21 वाहन किए सीज

संसू, टेवां : एआरटीओ प्रवर्तन महेंद्र पांडेय ने सोमवार को पुलिस लाइन के सामने वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने एक ट्रक, तीन चार पहिया वाहनों के साथ ही 18 बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वाहनों को सीज कर दिया। उन्होंने बताया कि इनके पास वैद्य दस्तावेज नहीं थे। ऐसे में उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.