Move to Jagran APP

आज चार अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोविशील्ड

कोविड-19 के वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। आज जनपद की चार अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा। पुलिस की सुरक्षा में शुक्रवार को वैक्सीन पहुंचा दी गई है। सुबह नौ बजे से प्रधानमंत्री के संबोधन का आनलाइन प्रसारण होगा। इसके बाद टीकाकरण शुरू होगा। प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण की मानीटरिग करने के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:14 PM (IST)
आज चार अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोविशील्ड
आज चार अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोविशील्ड

कौशांबी : कोविड-19 के वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। आज जनपद की चार अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा। पुलिस की सुरक्षा में शुक्रवार को वैक्सीन पहुंचा दी गई है। सुबह नौ बजे से प्रधानमंत्री के संबोधन का आनलाइन प्रसारण होगा। इसके बाद टीकाकरण शुरू होगा। प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण की मानीटरिग करने के लिए नोडल अधिकारियों की तैनाती कर दी गई है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री के निर्देश पर शनिवार से कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण शुरू हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन लगाने के लिए तैयारी पूरी कर ली है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि पहले दिन जनपद के चार अस्पतालों में टीकाकरण किया जाएगा, जिसमें पीएचसी सरसवां, सामुदायिक केंद्र मूरतगंज, पीएचसी नेवादा व सीएचसी कौशांबी शामिल हैं। सभी टीकाकरण सेंटरों में एलईडी टीवी लगाई गई है। टीकाकरण से पहले प्रधानमंत्री के संबोधन को लोग सुनेंगे। इसके बाद टीकाकरण शुरू होगा। कहा कि प्रथम चरण में चिकित्सा विभाग से जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण होगा। जिन लोगों को टीका लगना है। उन्हें ऐप के माध्यम से सूचना दे दी गई है। प्रथम चरण में स्वास्थ्य सुविधा से जुड़े 63050 लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया जा चुका है। टीकाकरण के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो। इसकी मानीटरिग भी कराई जाएगी। सप्ताह में चार दिन लगेगा टीका

सर्विलांस अधिकारी डॉ. एस अग्रवाल ने बताया कि शनिवार से टीकाकरण का शुभारंभ हो रहा है। इसके बाद सप्ताह में दो दिन सोमवार व शुक्रवार को वैक्सीन लगाई जाएगी। कहा कि बुधवार और शनिवार को पहले से ही नियमित रूप से दूसरी बीमारियों के लिए वैक्सीन लगाई जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.