Move to Jagran APP

अपहरण के मामले में तीन को छह साल का कारावास

चरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी का अपहरण करने के मामले में अपर जिला जज अष्टम मिथलेश तिवारी की अदालत ने तीन अभियुक्तों को छह-छह साल कैद की सजा सुनाई है। जबकि कुल 30 हजार रुपया अर्थदंड लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 10:43 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 10:43 PM (IST)
अपहरण के मामले में तीन को छह साल का कारावास
अपहरण के मामले में तीन को छह साल का कारावास

जासं, कौशांबी : चरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी का अपहरण करने के मामले में अपर जिला जज अष्टम मिथलेश तिवारी की अदालत ने तीन अभियुक्तों को छह-छह साल कैद की सजा सुनाई है। जबकि कुल 30 हजार रुपया अर्थदंड लगाया है।

loksabha election banner

अभियोजन के अनुसार चरवा इलाके के एक युवक ने थाने में केस दर्ज कराया कि उसकी बहन अपनी चाची के साथ 26 जून 2011 को शौच के लिए खेत की तरफ गई थी। इस बीच गांव के ही उमेश, गुड्डू, महेश, ननभइया व शिवपती पत्नी संगमलाल बहला-फुसलाकर नाबालिग बहन का अपहरण कर ले गए। मामले में केस दर्ज कर पुलिस ने तीन जुलाई 2011 को किशोरी को बरामद कर लिया। विवेचना के बाद आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया गया। मामला अपर जिला जज अष्टम की अदालत में चला। राज्य की ओर से विशेष लोक अभियोजक शशांक खरे ने कुल नौ गवाहों को परीक्षित कराया। गवाहों के बयान सुनने व पत्रावली में मौजूद साक्ष्यों का अवलोकन करने के बाद अदालत ने महेश, ननभइया और शिवपति को दोषी पाते हुए छह-छह साल कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई। जबकि मुख्य अभियुक्त उमेश की पत्रावली किशोर न्याय बोर्ड में विचाराधीन है। साथ ही आरोपित गुड्डू की मौत हो चुकी है। रामबदन हत्याकांड में 25 हजार का इनामी आरोपित गिरफ्तार

कौशांबी : पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के सरपतही मोड़ के समीप से पुलिस टीम ने रामबदन हत्याकांड के सातवें आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसके ऊपर 25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित था। अब आठवें आरोपित की तलाश में पुलिस जुट गई है। पकड़े गए आरोपित को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजा गया।

इलाके के जजौली निवासी रामबदन की दिसंबर माह में हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश कोखराज क्षेत्र के एक ईंट भट्ठे में फेंकी गई। रामबदन की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने उजैर अहमद निवासी लोहरा कोखराज समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। हत्या के पीछे वजह पता चली कि रुपये लेनदेन का मामला था। पुलिस ने कई जगहों पर दबिश देकर छह आरोपितों को गिरफ्तार कर पहले ही जेल भेज दिया। जबकि उजैर समेत दो आरोपित फरार चल रहे थे। इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार सिंह का कहना है कि उजैर अहमद के ऊपर 25 हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित था। सोमवार की शाम पता चला कि उजैर अपने किसी साथी से मिलने के लिए पश्चिमशरीरा इलाके में आया है। इंस्पेक्टर ने हमराहियों के साथ घेराबंदी कर उसे सरपतही मोड़ के समीप गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित उजैर की चार पहिया गाड़ी भी बरामद की। मंगलवार को उसे जेल भेजा गया। आठवें आरोपित की तलाश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.