Move to Jagran APP

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हर तरफ रहा उल्लास

कोरोना संक्रमण के बावजूद जिले में श्री कृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है। हालांकि संक्रमण से बचने के लिए लोग फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए झांकी देखने मंदिर पहुंच रहे हैं। लोगों में खासा उल्लास दिख रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 11:28 PM (IST)
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हर तरफ रहा उल्लास
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर हर तरफ रहा उल्लास

कौशांबी : कोरोना संक्रमण के बावजूद जिले में श्री कृष्ण जन्माष्टमी हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है। हालांकि संक्रमण से बचने के लिए लोग फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए झांकी देखने मंदिर पहुंच रहे हैं। लोगों में खासा उल्लास दिख रहा है।

loksabha election banner

जनपद में मंगलवार को लोगों ने अपने घरों में ही भगवान श्री कृष्ण का जन्म मनाने के लिए पंडाल सजाए और झांकियां लगाईं। शंखनाद व भजन कीर्तन के बीच भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की गई। पुलिस लाइन में सुबह से ही झांकियां सजाई जाने लगीं और मंदिर को पूरी तरह झालरों से रौशन कर दिया गया। शाम को पुलिस लाइन की मंदिर व झांकियों को देखने के लिए पुलिस कर्मी व उनके परिवार के लोग पहुंचे। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन व एएसपी समर बहादुर समेत अन्य अफसरों ने पूजा-अर्चना की। इतना ही नहीं, श्री कृष्ण के जन्म के इंतजार में भक्तों ने भजन-कीर्तन भी प्रस्तुत किए। पुजारी रामानुज मिश्र ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दिन धूमधाम से मनाया जाएगा। हालांकि हर वर्ष की तरह इस बार ऐसा कोई कार्यक्रम पुलिस में आयोजित नहीं किया गया, जिससे भीड़ जमा हो सके। इसके अलावा सभी थानों व पुलिस चौकियों समेत जनपद के मंझनपुर, चायल, सरायअकिल, सैनी, सिराथू, कसेंदा, तिल्हापुर मोड़, बलहेपुर, सहाबपुर आदि सैकड़ों गांव में लोगों ने अपने-अपने घरों में पूजापाठ किया। जिन स्थानों पर घर के बाहर गांव में पंडाल सजाए गए, वहां जिम्मेदारों ने फिजिकल डिस्टेंसिग का भी पालन कराया। चायल क्षेत्र के धर्मेंद्र, सुनील कुमार, उदय सिंह आदि का कहना है कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं हो सकी और न ही ऐसा कोई कार्यक्रम किया गया, जिससे लोग एकत्रित हों और महामारी को बढ़ावा मिले। फिर भी जन्माष्टमी पर्व को लेकर भक्तों में उत्साह दिखाई दिया। मंगलवार देर शाम तक लोग झाकियां देखने मंदिरों में जाते रहे। बुधवार को और भी मंदिरों में लोग उमड़ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.