Move to Jagran APP

परिवार को बंधक बना बदमाशों ने की लूटपाट

बारा कौशांबी कौशांबी थाना क्षेत्र के गोपसहसा गांव में आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बनाकर नकदी और गहने लूट लिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:43 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 11:43 PM (IST)
परिवार को बंधक बना बदमाशों ने की लूटपाट
परिवार को बंधक बना बदमाशों ने की लूटपाट

बारा, कौशांबी : कौशांबी थाना क्षेत्र के गोपसहसा गांव में आधा दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बना कर घर से लाखों रुपये की गृहस्थी लूट ले गए। विरोध करने पर गृहस्वामी समेत पड़ोसी को तमंचे की बट और सरिया से मारकर लहूलुहान कर दिया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वारदात से गांव में दहशत का माहौल है।

loksabha election banner

गोपसहसा निवासी संतोष त्रिपाठी खेती करके परिवार का भरण-पोषण करते हैं। बुधवार की रात वह खाना खाने के बाद परिवार के साथ सो गए। आधी रात को आधा दर्जन बदमाशों ने उनके घर पर धावा बोला। संतोष के मुताबिक घर के पीछे की दीवार को फांदकर असलहों से लैस बदमाश भीतर घुसे और सामान चोरी करने लगे। आहट होने पर संतोष की नींद खुल गई और उसने शोर मचा दिया। इस पर परिवार के लोगों को तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। शोरगुल सुनकर पड़ोसी झल्लर वैश्य ने छत से आवाज लगाई तो एक बदमाश ने उसे भी पकड़ लिया। इसके बाद बदमाश घर में रखे दो संदूक उठा ले गए। संतोष की मानें तो संदूक में साढ़े 10 हजार रुपये, तकरीबन छह लाख रुपये के जेवरात, नए कपड़े आदि रखे थे। बदमाशों ने संतोष के सिर पर तमंचे से वार करने के साथ उसकी जांघ में सरिया से जख्म कर दिया। वारदात को अंजाम देकर बदमाश भाग निकले तो परिवार के लोगों ने घर के बाहर निकलकर शोर मचाया तो ग्रामीण जागे। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। बदमाशों की तलाश में पुलिस ने घंटों आसपास खाक छाना, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। गुरुवार सुबह पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। गौर करने वाली बात यह है कि परिवार को बंधक बनाकर लूट की वारदात को पुलिस प्रथम दृष्टया चोरी मानकर पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रही है। पुलिस की इस अनदेखी और बदमाशों की आमदरफ्त से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

---------

पड़ोसी जिले से तो नहीं आए बदमाश :

गोपसहसा गांव में परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की वारदात को अंजाम कहीं यमुनापार चित्रकूट जनपद के मऊ थाना क्षेत्र के बदमाशों ने तो अंजाम नहीं दिया। ऐसा लोगों का मानना इसलिए है कि हर वर्ष ठंड के मौसम में कोहरे की धुंध का फायदा उठाकर असलहों से लैस दर्जनों बदमाशों की आमदरफ्त तराई के गांव में देखने को मिलती है। इसके अलावा लोगों को यमुनापार के बदमाशों पर इस बात को लेकर भी आशंका है क्योंकि संतोष के घर से लूटे गए संदूक यमुना किनारे ही पड़े मिले। गौर करने वाली बात यह है कि जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में हो रही चोरी की वारदातें भी ठंड के मौसम में ज्यादा बढ़ जाती हैं। ठंड में ठिठुर रही पुलिस के आलस्य का फायदा उठाकर अपराधी पूरी तरह से बेखौफ होते हैं।

----------

पीड़ित संतोष व स्वजनों से पूछताछ की गई तो पता चला कि कुछ चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है इसके बाद लौटकर परिवार वालों के साथ मारपीट की गई है। सभी तथ्यों को शामिल करते हुए मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश किया जाएगा।

-अभिनंदन, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.