Move to Jagran APP

फर्जी वसीयत कराने पहुंचे गिरोह के लोग, कार्रवाई की डर से भागे

राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ में हुए फर्जीवाड़ा के बाद वसीयतनामा में गड़बड़ी करने वाला गिरोह जिले में सक्रिय हो गया। गुरुवार को मृतक के नाम की संपत्ति को फर्जी तरीके से वसीयत कराने के लिए एक व्यक्ति व दो गवाह रजिस्ट्री आफिस मंझनपुर पहुंचे। वसीयतनामा के लिए प्रक्रिया भी पूरी हो गई लेकिन शंका होने पर रजिस्टार ने मामले को पकड़ लिया और धोखाधड़ी करने वाला गिरोह मौके से फरार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:48 PM (IST)
फर्जी वसीयत कराने पहुंचे गिरोह के लोग, कार्रवाई की डर से भागे
फर्जी वसीयत कराने पहुंचे गिरोह के लोग, कार्रवाई की डर से भागे

कौशांबी : राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ में हुए फर्जीवाड़ा के बाद वसीयतनामा में गड़बड़ी करने वाला गिरोह जिले में सक्रिय हो गया। गुरुवार को मृतक के नाम की संपत्ति को फर्जी तरीके से वसीयत कराने के लिए एक व्यक्ति व दो गवाह रजिस्ट्री आफिस मंझनपुर पहुंचे। वसीयतनामा के लिए प्रक्रिया भी पूरी हो गई, लेकिन शंका होने पर रजिस्टार ने मामले को पकड़ लिया और धोखाधड़ी करने वाला गिरोह मौके से फरार हो गया।

loksabha election banner

चायल तहसील क्षेत्र के किशनपुर अंबारी गांव निवासी जगरूप कि मौत हो गई है। पिता की मौत के बाद स्वजन ने मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए जाने के लिए खंड विकास अधिकारी नेवादा के यहां आवेदन भी किया है। जिले में फर्जी तरीके से वसीयत करने वाले गिरोह के सदस्यों ने मृतक के नाम की भूमि की वसीयत कराने की योजना बनाई। गुरुवार को रजिस्ट्री कार्यालय में ऑनलाइन आवेदन भी किया गया। गवाह के रूप में जुगराजपुर निवासी फूलचंद व अंबारी निवासी हाशिम गवाह रहे। मामला रजिस्टर के पास पहुंचा। आशंका होने पर जालसाजी कर रहे लोगों को कार्यालय में बुलाया गया, लेकिन शक हो चुका था कि वह पकड़े जाएंगे। कार्रवाई की आशंका होने पर वह तहसील से फरार हो गए। रजिस्टार की सूचना पर मौके पर मंझनपुर पुलिस पहुंची, लेकिन जालसाज नहीं मिले। इस संबंध में रजिस्टार प्रवीण कुमार का कहना है कि पूरे प्रकरण को पुलिस के संज्ञान में दे दिया गया है। वसीयत में फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। युवक ने दुकानदार को पीटा, लहूलुहान

संसू, कसेंदा : पिपरी थाना क्षेत्र के भगवतपुर गांव में गुरुवार शाम मामूली बात को लेकर युवक ने दुकानदार को पीट कर घायल कर दिया। आसपास रहे लोगों के ललकारने पर हमलावर धमकी देते हुए चला गया। घायल की तहरीर पर पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।

भगवतपुर गांव निवासी समबाबू ने मुख्य सड़क के किनारे पान गुटखा की गुमटी खोली है। समबाबू की पत्नी मैना देवी ने बताया कि गुरुवार शाम वह दुकान बंद कर घर लौट रहे थे। इसी बीच गांव के एक युवक ने समबाबू से सिगरेट मांगी। समबाबू ने दुकान बंद होने की बात कही तो युवक भड़क गया। उसने समबाबू को पीटना शुरू कर दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गया। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग चिल्लाते हुए बचाने के लिए आने लगे। इस पर युवक धमकी देते हुए फरार हो गए। घायल समबाबू ने घटना की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.