Move to Jagran APP

पुलिस व प्रशासिनक अफसरों की देखरेख में होगी टीईटी

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 28 नवंबर 2021 को होनी था लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो जाने से परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। अब दोबारा परीक्षा 23 जनवरी हो होनी है। इसको लेकर जिले स्तर पर चौक-चौबंद व्यवस्था की गई है। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा एसपी समेत राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य तक को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:22 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:22 PM (IST)
पुलिस व प्रशासिनक अफसरों की देखरेख में होगी टीईटी
पुलिस व प्रशासिनक अफसरों की देखरेख में होगी टीईटी

जासं, कौशांबी : शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) 28 नवंबर 2021 को होनी था लेकिन परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो जाने से परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। अब दोबारा परीक्षा 23 जनवरी हो होनी है। इसको लेकर जिले स्तर पर चौक-चौबंद व्यवस्था की गई है। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा एसपी समेत राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य तक को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस व प्रशासनिक सहयोग से परीक्षा को नकल विहीन कराने की तैयारी है।

loksabha election banner

टीईटी 23 जनवरी को जिले के 10 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में होगी। पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े 12 बजे और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक होगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए शिक्षा विभाग के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को पर्यवेक्षक, स्टैटिक, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया है। करीब 44 अधिकारियों को उनकी टीम के साथ परीक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही परीक्षा केंद्र बने विद्यालय के प्राचार्य व प्रधानाचार्य को परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। पूरी परीक्षा सीसीटीवी व वाइस रिकार्डर की मौजूदगी में होगी। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिले के 44 अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही स्थानीय थाने की पुलिस के अलावा एसटीएफ भी परीक्षा के दौरान सक्रिय रहेगी। हर हाल में निकल विहीन परीक्षा कराना हमारी जिम्मेदारी है।

एसके मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक

10 विद्यालय में प्रथम व सात विद्यालय में दूसरी पाली की परीक्षा

विद्यालय -प्रथम पाली की छात्र संख्या - द्वितीय पाली छात्र संख्या

श्री दुर्गा देवी इंटर कालेज ओसा- 700- 700

रिजवी कालेज करारी - 1500 - 1500

भवंस मेहता महाविद्यालय भरवारी - 600 - 600

भवंस मेहता विद्याश्रम भरवारी- 500- 500

नेशनल इंटर कालेज भरवारी- 500- 500

हुबलाल इंटर कालेज भरवारी-500- 500

बाबू सिंह डिग्री कालेज सयांरा सिराथू- 800- 800

एसएबी इंटर कालेज सैनी सिराथू- 600 - --

कौशांबी पब्लिक स्कूल कसिया ककोढ़ा- 600 --

मधु वाचस्पति इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिग कालेज- 900 --


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.