Move to Jagran APP

सुसाइड नोट लिखा फिर छात्र ने फंदे पर लटक दी जान

प्रतियोगी छात्र ने घर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके क

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 10:48 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 10:48 PM (IST)
सुसाइड नोट लिखा फिर छात्र ने फंदे पर लटक दी जान
सुसाइड नोट लिखा फिर छात्र ने फंदे पर लटक दी जान

प्रतियोगी छात्र ने घर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद किया। सुसाइड नोट के मुताबिक, उसके मोबाइल पर आडियो रिकार्डिंग के जरिए घटना के कारण की जांच की जा रही है। वहीं, स्वजनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

loksabha election banner

पिपरी थाना क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़ निवासी राकेश बाबू वर्मा की स्थानीय बाजार में आभूषण की दुकान है। उनका 20 वर्षीय बेटा हिमांशू राजस्थान के कोटा शहर में रहकर इंजीनियरिग की पढ़ाई करता था। लॉकडाउन में दो माह पहले वह घर आया। परिवार वालों की मानें तो हिमांशू काफी गुमसुम रहता था। स्वजनों ने कई बार कारण पूछा, लेकिन वह कुछ नहीं बताता था। शुक्रवार की रात परिवार के लोग खाना खाने के बाद सो गए। इस बीच हिमांशू ने अपने कमरे में दुपट्टे के सहारे फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। सुबह परिवार के लोगों ने शव को फंदे पर लटकता देखा तो बिलख पड़े। सूचना पाकर उपनिरीक्षक कल्बे अब्बास खान पहुंचे। परिवार के लोग घटना का कारण स्पष्ट नहीं बता पा रहे हैं। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा है कि मम्मी-पापा मुझे माफ करना। मैं लूजर और नालायक हूं। मैं खुदकुशी करने जा रहा हूं। मरने का कारण मेरे मोबाइल में आडियो रिकार्डिंग के रूप में पड़ा है। पुलिस ने मृतक के मोबाइल को कब्जे में लिया। इस संबंध में उपनिरीक्षक कल्बे अब्बास का कहना है कि मृतक के मोबाइल की आडियो रिकार्डिंग खोजी जा रही है। जल्द ही कारणों का पता चल जाएगा। मृतक के मोबाइल पर आई लड़की की कॉल

घटना के बाद उसके मोबाइल पर एक लड़की की कॉल आई थी। पुलिस अफसरों की मानें तो कॉल करने वाली लड़की दिल्ली से बात कर रही थी। वह इस बात को स्पष्ट करना चाह रही थी कि हिमांशू ने सुसाइड किया या नहीं। लड़की की इस पूछताछ के बाद पुलिस ने जब उसके मोबाइल के कॉल डिटेल को ट्रेस किया तो पता चला कि हिमांशू की उससे अक्सर लंबी बातचीत होती थी। बहरहाल खुदकुशी के पीछे सच्चाई क्या है, इसे लेकर लोग कयास लगा रहे हैं। वहीं, पुलिस अफसर जांच कर जल्द ही मामले का पर्दाफाश करने का दावा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.