Move to Jagran APP

संपूर्ण समाधान दिवस : 212 शिकायतों में 10 हुआ निस्तारण

चायल तहसील में मंगलवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। प्रशासनिक व पुलिस विभाग की आई हुई 155 शिकायतों में से मौके पर केवल नौ शिकायतों का निस्तारण किया जा सका है। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए डीएम व एसपी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है। इसी प्रकार सिराथू में 62 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। एक का निस्तारण मौके पर किया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:09 AM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस : 212 शिकायतों में 10 हुआ निस्तारण
संपूर्ण समाधान दिवस : 212 शिकायतों में 10 हुआ निस्तारण

संसू, चायल : चायल तहसील में मंगलवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। प्रशासनिक व पुलिस विभाग की आई हुई 155 शिकायतों में से मौके पर केवल नौ शिकायतों का निस्तारण किया जा सका है। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए डीएम व एसपी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है। इसी प्रकार सिराथू में 62 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई। एक का निस्तारण मौके पर किया गया।

prime article banner

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को चायल तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। इसमें 155 लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। डीएम मनीष कुमार वर्मा व एसपी अभिनंदन ने मौके पर ही सात राजस्व व दो पुलिस की शिकायतों का निस्तारण करा दिया। मोहिद्दीनपुर चंद्रसेन गांव निवासी भंवर सिंह, सत्यप्रकाश, दीवान, राममोहन, धारा सिंह, सुशीला और चंद्रभान ने डीएम मनीष कुमार वर्मा से बताया कि गांव के अंदर सड़क बनी हुई है, ठेकेदार सड़क का पुन: निर्माण करवा रहा है। सड़क के चौड़ीकरण में मकान टूटने से कई लोग बेघर हो रहे है। जबकि गांव के बाहर सड़क बनी हुई है, जो गांव के संपर्क मार्ग से जुड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि भारी क्षति को देखते हुए गांव के बाहर से सड़क निर्माण को आदेशित करने की मांग की। डीएम ने तहसीलदार श्याम कुमार को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया। लोधौर गांव की आरती देवी पुत्री बेनी प्रसाद ने एसपी अभिनंदन से बताया कि उसके पिता ने उसकी शादी 18 फरवरी 2017 को मकनपुर गांव निवासी जयकिशन सिंह के पुत्र प्रशांत सिंह के साथ हिदू रीति रिवाज से की थी। कुछ दिनों बाद कम दहेज को लेकर ससुरालियों ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया। विरोध करने पर उन्होंने गाली गलौज कर घर से भगा दिया। आरती की शिकायत पर पिपरी पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। लेकिन, चार माह बीतने के बाद भी मुकदमे की विवेचना नही की जा रही है। एसपी ने इंस्पेक्टर पवन त्रिवेदी को मामले में तत्काल विवेचना कर कार्रवाई का निर्देश दिया। भगवतपुर गांव निवासी अजय राज विश्वकर्मा ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में काम करता है। ऑनलाइन वेबसाइट से एक कार खरीदने के लिए पसन्द किया। वह राजस्थान निवासी यशवंत ने खुद को कार मालिक बता कर युवक को गाड़ी का सारा कागज सोशल मीडिया के जरिए भेज दिया। कागज देखने के बाद वह जालसाज की बातों में आकर उसके खाते में 34 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया। रुपये मिलते ही जालसाज ने अपना मोबाइल बंद कर दिया है। एसपी अभिनंदन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आईटी सेल को मामले की जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। सिराथू का तहसील मुख्य विकास अधिकारी इंद्रसेन सिंह ने की अगुवाई में संपन्न हुआ। 62 लोगों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई जिसमें एक शिकायत का निस्तारण मौके पर ही करा दिया गया। शेष शिकायतों को विभाग वार जांच के लिए भेजा गया है। इस मौके पर एसडीएम राकेश श्रीवास्तव, तहसीलदार राकेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक रामवीर सिंह व तहसील के कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.