Move to Jagran APP

विद्यालय अभिलेखीकरण व वित्तीय रख-रखाव जरूरी

परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक के लिए यू-ट्यूब व गूगल मीट के माध्यम से वेबिनार आयोजित किया जा रहा है। राज्यस्तरीय संदर्भदाताओं के साथ ऑनलाइन चर्चा हुई। इसमें प्रदेश के विभिन्न स्थानों के संदर्भदाताओं ने अपने जिले की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 12:03 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:03 AM (IST)
विद्यालय अभिलेखीकरण व वित्तीय रख-रखाव जरूरी
विद्यालय अभिलेखीकरण व वित्तीय रख-रखाव जरूरी

टेढ़ीमोड़ : परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक के लिए यू-ट्यूब व गूगल मीट के माध्यम से वेबिनार आयोजित किया जा रहा है। राज्यस्तरीय संदर्भदाताओं के साथ ऑनलाइन चर्चा हुई। इसमें प्रदेश के विभिन्न स्थानों के संदर्भदाताओं ने अपने जिले की व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी दी।

loksabha election banner

शिक्षा विभाग में सुधार को लेकर नित्य नए प्रयोग हो रहे हैं। सोमवार को प्रदेश के शिक्षक इस मीटिग में जुड़े। अलीगढ़ के सुरेंद्र शर्मा, हमीरपुर के नवीन बुधोलिया व अयोध्या के सत्येंद्र गुप्ता समेत अन्य जिलों के संदर्भदाताओं ने अपने-अपने अनुभव साझा किया। बताया कि इन दिनों प्रदेश के करीब तीन हजार से अधिक विद्यालयों के शिक्षक विद्यालयों की सुधार को लेकर लगातार प्रयास कर रहे हैं। वह अपने अनुभव भी अन्य शिक्षकों के साथ साझा कर रहे हैं। प्राचार्य डायट कौशांबी रविशंकर ने मीटिग में शामिल होकर शिक्षकों को जरूरी बातें बताई। कहा कि विद्यालय अभिलेखीकरण व वित्तीय रख-रखाव को लेकर शिक्षक सतर्क रहे। उनके पास हर उस बात का जवाब होना चाहिए जो विद्यालय के लिए जरूरी है। कौशांबी में इस कार्यक्रम का संचालन शिक्षक ओमप्रकाश सिंह कर रहे हैं। बताया कि महानिदेशक के निर्देश पर लगातार व्यवस्थाओं में बदलाव हो रहा है। यह शिक्षा व शिक्षक दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम में डायट प्राचार्य के अलावा बीएसए प्रकाश सिंह समेत अन्य खंड शिक्षा अधिकारी व शिक्षक शामिल हुए। आइटीआइ से आज हटेगी अस्थायी जेल

टेवा : जिला कारागार के बंदियों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए अप्रैल माह में आइटीआइ कॉलेज मंझनपुर को अस्थायी जेल बनाया गया था। अब पढ़ाई शुरू कर दी गई है। इसके मद्देनजर आइटीआइ कॉलेज के प्रधानाचार्य यम शुक्ला ने अस्थाई जेल को हटाने के लिए जिलाधिकारी पत्र भेजा थे। डीएम ने मंजूरी दे दी है प्रधानाचार्य ने बताया कि 25 नवंबर को यहां से अस्थाई जेल हटा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.