Move to Jagran APP

बालू लदे पांच ट्रैक्टर पकड़े, दो पर केस

पुरखास कौशांबी सरायअकिल के मल्हीपुर यमुना घाट पर अवैध बालू निकासी की शिकायत पर पुलिस ने गुरुवार को यमुना घाट पर छापा मारकर बालू लदे कई टै्रक्टर पकडे़।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 11:19 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 11:19 PM (IST)
बालू लदे पांच ट्रैक्टर पकड़े, दो पर केस
बालू लदे पांच ट्रैक्टर पकड़े, दो पर केस

पुरखास, कौशांबी : सरायअकिल के मल्हीपुर यमुना घाट पर अवैध बालू निकासी की शिकायत पर तिल्हापुर चौकी इंचार्ज ने मय हमराहियों खनन अधिकारी के साथ गुरुवार रात छापा मारा। अवैध खनन में जुटे लोग भारी पुलिस बल देखकर बालू लदे ट्रैक्टर छोड़ मौके से भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर पांच ट्रैक्टर सहित दो चालकों को दबोच लिया। खनन अधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने अवैध बालू निकासी में संलिप्त दो नामजद सहित तीन अज्ञात के खिलाफ सरायअकिल थाने में केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

मल्हीपुर में यमुना नदी बालू घाट पर राजनैतिक संरक्षण पर स्थानीय लोग काफी दिनों से अवैध रूप से बालू का खनन कर रहे थे। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत पर एसपी अभिनंदन से की तो एसपी ने सरायअकिल पुलिस को कार्रवाई के लिए निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर गुरुवार की रात खनन अधिकारी आरपी सिंह और तिल्हापुर चौकी इंचार्ज अभिलाष तिवारी ने भारी फोर्स के साथ मल्हीपुर यमुना घाट पर छापेमारी की। रात में प्रशासन की इस कार्रवाई पर बालू घाट पर अफरातफरी मच गई। अवैध खनन में जुटे मजदूर और बालू लदे ट्रैक्टर छोड़कर चालक मौके से भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर पांच बालू लदे ट्रैक्टर ट्राली सहित दो चालकों को पकड़ लिया, जबकि करीब एक दर्जन लोग रात में अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। पकड़े गए ट्रैक्टर चालकों ने पुलिस की पूछताछ में अपना नाम गोलू पुत्र मोती केवट निवासी मल्हीपुर व नारायण दास पुत्र भैयालाल निवासी डिहवा मजरा कटैया बताया है। खनन अधिकारी की तहरीर पर पुलिस पकड़े गए ट्रैक्टर चालकों सहित तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में जुट गई है। कार्रवाई के दौरान सिपाही रिशु सिंह के पैर में चोट आ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.