Move to Jagran APP

बारिश ने ढाया कहर, गिरे कई मकान, तीन की मौत

तीन दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश कि वजह से कस्बे व गांवों में जल भराव हो गया है। दिवारों मे सीलन आने से दो दर्जनों से अधिक मकान जमींदोज हो गए। घर के मलबे में दबकर सिराथू क्षेत्र में दो व चायल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा दर्जन भर से अधिक मकान ढह गए गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने मकान गिरने से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को भेज दिया है। जल्द ही पीड़ितों को मुआवजा मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 10:33 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 10:33 PM (IST)
बारिश ने ढाया कहर, गिरे कई मकान, तीन की मौत
बारिश ने ढाया कहर, गिरे कई मकान, तीन की मौत

जागरणटीम, कौशांबी : तीन दिनों से लगातार रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश कि वजह से कस्बे व गांवों में जल भराव हो गया है। दिवारों मे सीलन आने से दो दर्जनों से अधिक मकान जमींदोज हो गए। घर के मलबे में दबकर सिराथू क्षेत्र में दो व चायल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसके अलावा दर्जन भर से अधिक मकान ढह गए, गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंचे राजस्व कर्मियों ने मकान गिरने से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को भेज दिया है। जल्द ही पीड़ितों को मुआवजा मिलेगा।

loksabha election banner

मंगलवार की सुबह से शुरू हुई तेज बारिश अब लोगों के लिए आफत बन रही है। बुधवार की रात हुई तेज बारिश के दौरान सिराथू तहसील क्षेत्र के रामपुर बढनावां निवासी राजमन का 12 वर्षीय बेटा सूरज गुरुवार की सुबह लघुशंका के लिए घर से निकला इसी दौरान दीवार गिर गई और वह मलबे में दब गया। जानकारी होने पर मोहल्ले के लोगों ने मलबे को हटाकर बालक को निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसी प्रकार तहसील क्षेत्र के जवई पडरी गांव के मजरा कोरी के पूरा निवासी हीरालाल का कच्चा मकान बारिश की वजह से गुरुवार को गिर गया। इस दौरान 55 वर्षीय हीरालाल पुत्र छेदीलाल मिट्टी में दब गया। चीख-पुकार को सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने मिट्टी हटा कर हीरालाल को बाहर निकाला। स्वजन इलाज के लिए सीएचसी सिराथू में भर्ती कराए। गंभीर होने पर चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर किया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में अधेड़ की मौत हो गई। सूचना पर सिराथू तहसीलदार संतोष कुमार मौके पर पहुंचे हैं और स्वजनों को दैवीय आपदा के तहत आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है। इसी प्रकार चायल तहसील क्षेत्र की बिरनेर गांव निवासी प्रेम नारायण का मकान बुधवार की रात गिर गया। घर के मलबे में 62 वर्षीय मुर्दी देवी की मौत हो गई, जबकि प्रेम नारायण गंभीर रूप घायल हो गए। परिजनों ने आनन फानन में प्रेम नारायण को सरायअकिल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं नगर पंचायत सरायअकिल अकिल के बुद्धिपुरी मोहल्ला निवासी भैया लाल पुत्र रामकिशुन का मकान गिर गया। राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंच कर रिपोर्ट तैयार कर लिए हैं। जल्द ही पीड़ितों को मुआवजा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.