Move to Jagran APP

माली से बरामद सवा दस लाख का ब्यौरा खंगालने आई प्रतापगढ़ पुलिस

कौशांबी थाना क्षेत्र के मकदूमपुर ढोकसहा गांव में माली के घर से बरामद हुए सवा 10 लाख रुपये का मामला सुर्खियों में आने के बाद प्रतापगढ़ से पुलिस टीम शुक्रवार को कौशांबी पहुंच आई। पकड़े गए आरोपित के अलावा फूल माला बेचने वाले बाबादीन माली से पूछताछ की। देर शाम तक बंद कमरे में प्रतापगढ़ की पुलिस टीम दोनों से पूछताछ करती रही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:22 PM (IST)
माली से बरामद सवा दस लाख का ब्यौरा खंगालने आई प्रतापगढ़ पुलिस
माली से बरामद सवा दस लाख का ब्यौरा खंगालने आई प्रतापगढ़ पुलिस

कौशांबी : कौशांबी थाना क्षेत्र के मकदूमपुर ढोकसहा गांव में माली के घर से बरामद हुए सवा 10 लाख रुपये का मामला सुर्खियों में आने के बाद प्रतापगढ़ से पुलिस टीम शुक्रवार को कौशांबी पहुंच आई। पकड़े गए आरोपित के अलावा फूल माला बेचने वाले बाबादीन माली से पूछताछ की। देर शाम तक बंद कमरे में प्रतापगढ़ की पुलिस टीम दोनों से पूछताछ करती रही।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ के पट्टी बाजार में बीते दिनों सराफा व्यवसायी से लाखों रुपये के जेवरात लूट लिया गया था। मामले में प्रतापगढ़ पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। वहीं आला अफसरों ने एसओजी टीम को सीओ पट्टी के नेतृत्व में स्पेशल जांच सौंपी। वहीं गुरुवार को कौशांबी की एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि प्रतापगढ़ में लूट की वारदात में संदिग्ध आरोपित इसरार उर्फ मोटा माली मकदूमपुर ढोकसहा गांव में बाबादीन माली के घर छिपा हुआ है। फूल-माला बेचने वाले बाबादीन के घर में कौशांबी थाने की पुलिस की मदद से एसओजी प्रभारी संजय गुप्ता ने दबिश दी तो बड़े बक्से में छिपे बैठे मंझनपुर के मलाक पींजरी गांव में एक युवक के हत्यारोपित राजन माली को बरामद किया गया। जबकि मोटा माली की सूचना गलत निकली। इतना ही नहीं, बक्से में 10 लाख 23 हजार रुपये भी पुलिस टीम ने बरामद किए। बाबादीन इन रुपयों का हिसाब नहीं दे पाया तो पुलिस टीम ने आयकर विभाग के अफसरों को इसकी सूचना दे दी। वहीं हत्यारोपित राजन माली को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरे दिन मामला सुर्खियों में आया तो प्रतापगढ़ पुलिस सक्रिय हो गई। पकड़े गए आरोपित की पहचान करने व बरामद रुपये का ब्यौरा खंगालने के लिए सीओ पट्टी के साथ एसओजी टीम शाम को कौशांबी पहुंची। बंद कमरे में हत्यारोपित राजन से पूछताछ के अलावा मकदूमपुर ढोकसहा गांव से बाबादीन माली को भी पकड़कर लाया गया। देर शाम तक गोपनीय तरीके से पूछताछ चलती रही। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का कहना है कि प्रतापगढ़ से पुलिस टीम जिले में आई है। कौशांबी थाना क्षेत्र के दो संदिग्धों से गोपनीय तरीके से पूछताछ भी चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.