Move to Jagran APP

जिले में कोरोना से पहली मौत, सात लोग और मिले संक्रमित

नगर पंचायत अजुहा के 70 वर्षीय वृद्ध को इलाज के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 10:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 06:05 AM (IST)
जिले में कोरोना से पहली मौत, सात लोग और मिले संक्रमित
जिले में कोरोना से पहली मौत, सात लोग और मिले संक्रमित

नगर पंचायत अजुहा के 70 वर्षीय वृद्ध को इलाज के लिए प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 26 जून को आई जांच रिपोर्ट में वृद्ध संक्रमित मिला। प्रयागराज की स्वरूप रानी अस्पताल में ही उसका इलाज किया जा रहा था। मंगलवार की देर रात उसकी मौत हो गई। इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अजुहा पहुंचकर मृतक के मोहल्ले के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। बुधवार को हुई जांच में इसी नगर पंचायत की महिला में कोरोना की पुष्टि हुई। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के एल-2 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इसके अलावा मंझनपुर में एक और चायल के मनौरी के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

अजुहा के वार्ड नंबर आठ का एक बुजुर्ग एक सप्ताह पहले सीढ़ी से गिर गया था। उसके कूल्हे की हड्डी टूट गई थी। स्वजनों ने इलाज के लिए उसे प्रयागराज की एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया था। 26 जून को आई जांच में वृद्ध संक्रमित मिला। उसका इलाज वहीं कराया जा रहा था। मंगलवार को देर रात उसकी मौत हो गई। प्रयागराज में ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शव का अंतिम संस्कार कराया। डॉक्टरों ने इसकी जानकारी मृतक के परिवार को दी, लेकिन वे अंतिम संस्कार में नहीं गए। इसके अलावा नगर पंचायत अजुहा की एक महिला प्रसव कराने जिला अस्पताल आई थी। जांच में वह भी बुधवार को संक्रमित मिली। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि महिला का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है। अजुहा में अलर्ट कर दिया गया है। स्वास्थ्य टीम ने 70 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की। इसके अलावा बुधवार की देर शाम आई रिपोर्ट में मंझनपुर के एक और मनौरी के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मनौरी का एक परिवार 25 जून को राजस्थान घूमकर लौटा है। 27 जून को उनका सैंपल भेजा गया और एक जुलाई को संक्रमण पुष्टि हुई है। कहा कि जिले में अब तक 6006 लोगों के सैंपल की जांच कराई गई, जिसमें कुल 95 मरीज पाए गए। इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। जबकि 64 लोग स्वस्थ हो गए। 30 मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। मंझनपुर और मनौरी में मिले मरीजों को जिला अस्पताल के एल-2 में भर्ती करा दिया गया है। कस्बे के दो वार्ड सील

संसू, सिराथू : नगर पंचायत अजुहा में एक बुजुर्ग की मौत व महिला में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया है। बुधवार को सिराथू तहसीलदार राकेश कुमार ने पहुंचकर वार्ड नंबर दो व आठ को सील कराया। प्रशासन अलर्ट, मंझनपुर चौराहा सील

जासं, कौशांबी : जिले में बढ़ रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। संक्रमित व्यक्तियों के निवास वाले स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। मंगलवार को मंझनपुर चौराहे को सील कराया गया था। बुधवार को पूरे दिन पुलिस तैनात रही। डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कंटेनमेंट जोन में पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है, जिसके मुताबिक बुधवार के मंझनपुर चौराहे को सील कर दुकाने बंद करा दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.