Move to Jagran APP

स्कैनर व पल्स ऑक्सीमीटर से नहीं हो रही जांच

जनपद की 476 ग्राम पंचायतों में तैनात 1732 आशा बहुओं को कोरोना संदिग्धों का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए थर्मल स्क्रीनिग व पल्स ऑक्सीमीटर भेजा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 06:12 AM (IST)
स्कैनर व पल्स ऑक्सीमीटर से नहीं हो रही जांच
स्कैनर व पल्स ऑक्सीमीटर से नहीं हो रही जांच

कौशांबी : जनपद की 476 ग्राम पंचायतों में तैनात 1732 आशा बहुओं को कोरोना संदिग्धों का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए थर्मल स्क्रीनिग व पल्स ऑक्सीमीटर भेजा गया है। इसमें सरकार का लाखों रुपये खर्च भी हुआ है, लेकिन भेजे गए उपकरण का प्रयोग नहीं हो पा रहा है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वायरस से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रहा है। डेढ़ माह पूर्व पंचायतीराज विभाग की ओर से आशा बहुओं को थर्मल स्क्रीनिग मशीन व पल्स ऑक्सीमीटर दिया गया है। जिले की सभी आशाओं को इसके लिए प्रशिक्षण भी दिया गया है। इसके बाद भी अधिकतर ग्राम पंचायतों में आशाएं थर्मल स्क्रीनिग व पल्स ऑक्सीमीटर से जांच नहीं करती है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। सीएचसी सिराथू क्षेत्र के रूप नारायणपुर गोरियों के राजू पासी ने बताया कि उसकी बहन संगीता की तबीयत खराब थी। गांव में जांच नहीं हुई तो मंझनपुर आना पड़ा। इसी प्रकार अन्य मरीजों की भी जांच नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.