Move to Jagran APP

मेरठ ने दिल्ली को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

रिजवी कालेज परिसर में खेले जा रहे ऑल इंडिया आबिस एवं साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट मंगलवार को दिल्ली व मेरठ की टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। मेरठ की टीम ने दिल्ली को हराकर फाइनल मुकाबले में अपना स्थान पक्का कर लिया। दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए मेरठ ने आठ विकेट पर 288 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 35 ओवर में 289 रन का लक्ष्य दिया। जिसमें दिल्ली 261 रन पर ही सिमट गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 10:44 PM (IST)
मेरठ ने दिल्ली को हराकर फाइनल में किया प्रवेश
मेरठ ने दिल्ली को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

संसू, करारी : रिजवी कालेज परिसर में खेले जा रहे ऑल इंडिया आबिस एवं साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट मंगलवार को दिल्ली व मेरठ की टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हुआ। मेरठ की टीम ने दिल्ली को हराकर फाइनल मुकाबले में अपना स्थान पक्का कर लिया। दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए मेरठ ने आठ विकेट पर 288 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 35 ओवर में 289 रन का लक्ष्य दिया। जिसमें दिल्ली 261 रन पर ही सिमट गई।

loksabha election banner

रिजवी कप के पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेरठ की टीम निर्धारित 35 ओवर में अपने आठ विकेट खोकर 288 रन बनाए। जिसमे हर्ष त्यागी और शिवम बंसल ने अर्धशतकीय पारी खेली। हर्ष ने 81 रन जबकि शिवम ने 67 गेंदों पर छह चौका व चार छक्कों की मदद से 79 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से रवि तेवतिया और यशजीत भलारा ने तीन-तीन विकेट झटके। 289 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके सलामी बल्लेबाज प्रथम दो रन बनाकर चलते बने। जबकि दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज व कप्तान शिवम सिंह ने शतकीय पारी खेली, लेकिन उनका शतक टीम को जीत नहीं दिल सका। मेरठ की टीम 261 रन पर ही सिमट गई। कप्तान शिवम सिंह ने 88 गेंदों में 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। जबकि धीरज ने 48 और शांतू ने 40 रन की पारी खेली। मेरठ की तरफ से हर्ष त्यागी मैच के हीरो रहे उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। रैली निकाल जल संरक्षण के लिए किया प्रेरित

संसू, मूरतगंज : मूरतगंज विकास खंड के गुलाब देवी इंटर कालेज परिसर में मंगलवार को कैच द रेन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने ग्रामीणों को वर्षा जल संचय के लिए प्रेरित करते हुए रैली के साथ ही अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिला युवा अधिकारी शमीम बेगम ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और मुख्य अतिथि रहे प्रधानाचार्य अश्वनी श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों को वर्षा जल के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि बिना पानी के मानव जीवन संभव नहीं है। इसके बाद स्कूल के विद्यार्थियों ने रैली व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक संजय सिंह यादव, धनंजय यादव आदि ने लोगों को संगठन से जुड़ी बातें बताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.