Move to Jagran APP

लीकेज पाइप लाइन, दूषित जल पीने को मजबूर, कड़ा धाम में संक्रमण का खतरा

नगर पंचायत दारानगर कड़ा धाम के वार्ड नंबर सात चंद्र शेखर आजाद नगर मोहल्ले में जलापूर्ति के लिये भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज होने के चलते लोगों के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। जिसकी वजह से रहने वाले लोगों को पेयजल समस्या से परेशान होने अलावा संक्रामक रोग फैलने का भय बना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 10:34 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 10:34 PM (IST)
लीकेज पाइप लाइन, दूषित जल पीने को मजबूर, कड़ा धाम में संक्रमण का खतरा
लीकेज पाइप लाइन, दूषित जल पीने को मजबूर, कड़ा धाम में संक्रमण का खतरा

कौशांबी। नगर पंचायत दारानगर कड़ा धाम के वार्ड नंबर सात चंद्र शेखर आजाद नगर मोहल्ले में जलापूर्ति के लिये भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज होने के चलते लोगों के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। जिसकी वजह से रहने वाले लोगों को पेयजल समस्या से परेशान होने अलावा संक्रामक रोग फैलने का भय बना है।

loksabha election banner

कस्बे के चंद्रशेखर आजाद मोहल्ले में लगी पाइप लाइन जर्जर हो गई है। इसकी वजह से कई जगह पानी का रिसाव हो रहा है। मोहल्ले के रास्तों में पानी भरा रहने से गंदगी फैली हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि आपूर्ति शुरू होने पर पानी रास्तों पर भर कर गंदा हो जाता है। सप्लाई का पानी फिर से पाइप लाइन में चला जाता है और फिर से लोगों के घरों में गंदा व बदबूदार पानी पहुंचता है। ऐसे में पानी लेने के लिये लोगों को दूसरे बस्तियों मे जाना पड़ रहा है। गंदा जलापूर्ति होने से बीमारी फैलने का भय बना हुआ है। लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त कराने के लिए नगर के अधिकारियों से मांग की थी, लेकिन अब तक व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। छोटेलाल का कहना है कि मोहल्ले में पेयजल के लिए लगाई गई पाइप लाइन जर्जर होकर कई जगह फट गई है। जिसकी वजह से पानी का रिसाव होता रहता है और बस्ती में जल भराव होने से गंदगी फैली हुई है। लाला कुमार ने बताया कि पेयजल के लिए लगाई गई आपूर्ति लाइन कई महीनों से जर्जर होने की वजह से जगह-जगह रिसाव हो रहा है, जिसकी वजह से लोगों के घरों में दूषित जल पहुंच रहा है। वहीं कुछ घरों में पानी ही नहीं पहुंच पा रहा है। मनोज कुमार का कहना है कि पेयजल आपूर्ति के लिए अंडरग्राउंड पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने की वजह से कई जगहों पर लीकेज हो गया है। नतीजतन घरों में दूषित पानी जा रहा है। जिसे पीकर लोग संक्रमण के भय में है। शिकायत के बावजूद जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे। गंगा प्रसाद कहते हैं कि लीकेज पाइप लाइन से रास्ते में ही आपूर्ति का पानी बह जाता है। जिसकी वजह से रास्ते पर कीचड़ भरा रहता है। वहीं पेयजल गंदा पहुंचता है। ऐसे में लोगों को हैंडपंप का सहारा लेना पड़ता है, जहां भीड़ होने की वजह से झगड़े होते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.