Move to Jagran APP

सोते समय पति की गला दबाकर हत्या, पत्नी घायल

संसू चायल कौशांबी पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजैहिनी खालसा गांव में घर के बरामदे में सोत

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 10:49 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:26 AM (IST)
सोते समय पति की गला दबाकर हत्या, पत्नी घायल
सोते समय पति की गला दबाकर हत्या, पत्नी घायल

संसू, चायल, कौशांबी : पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजैहिनी खालसा गांव में घर के बरामदे में सोते समय पति की गला घोटकर हत्या कर दी गई। जबकि बदमाशों की पिटाई से पत्नी घायल हो गई। सुबह परिवार के लोगों ने देखा तो होश उड़ गए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने पत्नी समेत परिवार के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कातिलों का सुराग नहीं लग सका। पुलिस ने मृतक के चाचा की तहरीर पर अज्ञात कातिलों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

उजैहिनी खालसा निवासी एहसान अहमद का 32 वर्षीय बेटा इमरान अहमद महाराष्ट्र के पुणे शहर में रहकर कपड़े के कारखाना में काम करता था। 24 फरवरी को उसकी शादी इलाके के ही निजामपुर पुरैनी निवासी फरहा जाफरी पुत्री नैमूर रहमान के साथ हुई थी। सोमवार रात खाना खाने के बाद पति-पत्नी घर के बाहर बरामदे में सो रहे थे। आधी रात के बाद तीन बदमाश आए और इमरान के चेहरे पर लात-घूंसे से कई वार किए गए। इसके बाद उसकी गला घोटकर हत्या कर दी। विरोध करने पर पत्नी की पिटाई की। इससे वह बेसुध हो गई। घटना को अंजाम देकर कातिल फरार हो गए। सुबह तकरीबन आठ बजे मृतक इमरान का चचेरा भाई चाय देने के लिए पहुंचा तो खून से लथपथ लाश देख होश उड़ गए। कुछ दूरी पर भाभी फरहा बेसुध पड़ी हुई थी। रोने-चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीण व परिजन इकट्ठा हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पूछताछ में एसपी को फरहा जाफरी ने बताया कि अज्ञात बदमाशों ने उसके पति की हत्या की है। हत्या का कारण न तो फरहा बता सकी और न ही परिवार के लोग। पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा एजाज अहमद की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात कातिलों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

इमरान के कत्ल की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

संसू, चायल : उजैहिनी खालसा गांव में घर के बाहर बरामदे में सो रहे इमरान की हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस उलझी हुई है। ग्रामीणों व परिजनों से पूछताछ के बाद कई अहम बिदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। कई संदिग्धों पर आशंका भी है लेकिन घटनाक्रम ऐसा है, जिसे लेकर पुलिस किसी क गिरेबान पर हाथ नहीं डाल पा रही है। जांच में पता चला कि इमरान ने एक कुत्ता पाल रखा था। वह इतना आक्रामक था कि रात के समय कोई भी व्यक्ति इमरान के घर जाने से कतराता था। रात को कुत्ते को जंजीर से खोल दिया जाता था और वह दरवाजे पर ही बैठा रहता था। घटना वाले दिन यानि सोमवार की रात पालतू कुत्ते को किसी ने चाचा के घर पहुंचा दिया। वह पूरी रात चाचा एजाज अहमद के घर के बाहर बैठा रहा। इसे लेकर लोग यह कयास लगा रहे हैं कि आखिर घटना वाले दिन कुत्ता चाचा के घर कैसे पहुंच गया। वहीं दूसरी बात यह कि पत्नी फरहा जाफरी ने पुलिस को बताया कि उसकी भी बदमाशों ने पिटाई की और वह बेसुध हो गई, लेकिन शरीर पर कोई भी ऐसे जख्म नहीं नजर आए, जिससे पिटाई की पुष्टि हो सके। चिकित्सकों ने भी इलाज के दौरान पिटाई जैसी बात से इन्कार किया है। गौर करने वाली बात यह है कि कातिल इतने शातिर हैं कि उन्होंने घटनास्थल पर कोई भी ऐसा सुराग नहीं छोड़ा, जिससे हत्यारों तक पुलिस पहुंच सके। बहरहाल गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस ने कई मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाकर ट्रेस करना शुरू कर दिया है। पुलिस अफसरों का मानना है कि जल्द ही घटना का अनावरण कर दिया जाएगा।

हत्या के मामले में फरहा जाफरी जा चुकी है जेल

फरहा जाफरी हत्या के मामले में पहले भी जेल जा चुकी है। मायके निजामपुर पुरैनी में छह जनवरी 2017 को को एक युवक की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में फरहा जाफरी के ऊपर हत्या का आरोप लगा था। मृतक की लाश शौचालय के सेफ्टी टैंक से बरामद की गई थी। इस मामले में फरहा जाफरी समेत दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। 17 मार्च को फरहा जाफरी जमानत पर रिहा हुई थी। इसके बाद 21 मार्च को फरहा जाफरी की संदिग्ध हालत में अपहरण की कोशिश की गई थी। पुलिस ने उसे बंधक बने हुए स्थिति में बरामद किया था।

--------------

इमरान की हत्या के मामले में कई बिदुओं को अहम मानकर जांच की जा रही है। पत्नी फरहा जाफरी का कहना है कि उसकी भी कातिलों ने पिटाई की, लेकिन ऐसी कोई जाहिरा चोट नहीं दिख रही, जिससे उसकी बातों पर विश्वास किया जा सके। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर कातिलों को दबोच लिया जाएगा।

प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.