Move to Jagran APP

घर में लगी आग, हजारों की गृहस्थी जली

कड़ाधाम थाना क्षेत्र के शरीफाबाद गांव में अज्ञात कारणों से एक घर में सोमवार की रात आग लग गई। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक पूरी गृहस्थी जल चुकी थी। जानकारी होने पर मंगलवार की सुबह एसडीएम सिराथू प्रखर उत्तम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही पीड़ित परिवार को राहत सामग्री दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:31 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:31 PM (IST)
घर में लगी आग, हजारों की गृहस्थी जली
घर में लगी आग, हजारों की गृहस्थी जली

देवीगंज : कड़ाधाम थाना क्षेत्र के शरीफाबाद गांव में अज्ञात कारणों से एक घर में सोमवार की रात आग लग गई। ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक पूरी गृहस्थी जल चुकी थी। जानकारी होने पर मंगलवार की सुबह एसडीएम सिराथू प्रखर उत्तम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही पीड़ित परिवार को राहत सामग्री दी।

loksabha election banner

शरीफाबाद निवासी रमेश सरोज मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। साथ ही छप्परनुमा घर में परिवार के साथ जीवन गुजर करता है। रमेश का कहना है कि सोमवार की रात परिवार के लोग खाना खाने के बाद सो गए। इस बीच अज्ञात कारणों से उसके घर में आग लग गई। लपटें उठती देख परिवार के लोगों की नींद खुल गई। चीखते-चिल्लाते स्वजन घर के बाहर आए। शोर सुनकर ग्रामीण जाग गए। लोगों ने आग पर काबू पाना शुरू किया, लपटें तेज होती गईं। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया गया, लेकिन तब तक 15 हजार रुपये नकद, अनाज, कपड़ा, बर्तन, बिस्तर आदि जलकर राख हो चुका था। मौके पर एसडीएम सिराथू राजस्व कर्मियों के साथ गांव पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। जानकारी होने पर नगर पंचायत कड़ाधाम दारानगर के ईओ मनीष वर्मा भी पहुंचे। एसडीएम ने राहत सामग्री देकर हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। हाईटेंशन तार टूटकर गिरा, सरसों की फसल जली

संसू, अजुहा : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अजुहा कस्बा स्थित अजमतपुर मोहल्ला में हाईटेंशन तार टूटकर खेत में गिरा। शार्ट-सर्किट के चलते सरसों की फसल में आग लग गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना राजस्व विभाग के अफसरों को दी गई है।

अजमतपुर निवासी अजय सिंह ने मोहल्ले के बाहर अपने खेत को बटाई पर दे रखा है। खेत में सरसों की फसल लगा रखी थी। तैयार होने के बाद अजय सिंह ने फसल कटवाकर खेत में ही रखा था। उनका कहना है कि खेत के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरा है। मंगलवार की सुबह अचानक तार में शार्ट-सर्किट हुआ और टूटकर गिर गया। इसके चलते कटी हुई फसल में आग लग गई। आसपास खेतों में रहे लोगों ने देखा तो भागकर मौके पर पहुंचे। किसी तरह लोगों ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक 10 बिस्वा की कटी सरसों की फसल जल चुकी थी। घर में आग लगने से जली गृहस्थी

संसू, देवीगंज: सैनी कोतवाली क्षेत्र के कोरियों गांव मे मंगलवार की दोपहर एक घर मे आग लग गई। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन कमरे के रखी गृहस्थी जल कर राख हो गई।

कोरियों गांव निवासी रमेश सरोज पुत्र रामपाल के कच्चे घर में मंगलवार की दोपहर दो बजे आग लग गई। गर्मी का मौसम होने की वजह से थोड़ी देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों ने आग को बुझाया। आग बुझने से पहले घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन अन्य अन्य गृहस्थी जलकर बर्बाद हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.