Move to Jagran APP

गरीबों की अंत्येष्टि कराएंगी ग्राम पंचायतें

कोराना संक्रमण या फिर अन्य किसी कारण से मृत्यु होती है तो उसके अंतिम संस्कार में आने वाले खर्च की जिम्मेदारी अब ग्राम पंचायत की होगी। डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ ने सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि यदि कोविड से किसी की मृत्यु हुई है तो उसके लिए कोविड कंट्रोल रूम से संपर्क कर शव वाहन लिया जा सकता है। किसी भी दशा में संक्रमित व्यक्ति का शव खुले वाहन से न ले जाया जाए। अंतिम संस्कार भी कोविड नियमों के तहत किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 10:50 PM (IST)
गरीबों की अंत्येष्टि कराएंगी ग्राम पंचायतें
गरीबों की अंत्येष्टि कराएंगी ग्राम पंचायतें

संवाद सूत्र, नारा : कोराना संक्रमण या फिर अन्य किसी कारण से मृत्यु होती है तो उसके अंतिम संस्कार में आने वाले खर्च की जिम्मेदारी अब ग्राम पंचायत की होगी। डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ ने सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि यदि कोविड से किसी की मृत्यु हुई है तो उसके लिए कोविड कंट्रोल रूम से संपर्क कर शव वाहन लिया जा सकता है। किसी भी दशा में संक्रमित व्यक्ति का शव खुले वाहन से न ले जाया जाए। अंतिम संस्कार भी कोविड नियमों के तहत किया जाए।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बदले रूप से ग्रामीणों में मृत्यु दर में वृद्धि हुई है। ऐसे में तमाम ऐसे परिवार भी हैं जिनके पास अंतिम संस्कार के लिए भी धन नहीं होता है। उनकी समस्याओं को देखते हुए प्रदेश सरकार ने ग्राम पंचायतों को निर्देश दिया है। डीएम ने डीपीआरओ गोपाज जी ओझा के माध्यम से सभी ग्राम पंचायत सचिवों को शासन का पत्र भेजा है। उन्होंने साफ कहा है कि यदि किसी की कोरोना से मौत होती है तो उसके शव को बंद वाहन में अंत्येष्टि स्थल तक ले जाया जाएगा। यह वाहन कोरोना कंट्रोल रूप में जानकारी देकर लिया जा सकता है। एडीओ पंचायत कमलाकांत मिश्र ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र के सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों को शासन का पत्र भेज दिया गया है। यह व्यवस्था तत्काल से लागू हो गई है। इसको लेकर किसी प्रकार की लापरवाही पर सचिव पर कार्रवाई होगी। सीएचसी चायल में बिछेगी ऑक्सीजन पाइप लाइन

जासं, कौशांबी : कोरोना संक्रमण के चलते देश कठिन समय से गुजर रहा है। संक्रमण की तीसरी लहर और घातक होने की आशंका है। जो बड़ों के साथ ही बच्चों को अपनी चपेट में ले सकती है। जुलाई से संक्रमण आ सकता है। चायल विधायक संजय गुप्त ने बताया कि चायल क्षेत्र के लोगों को स्थानीय स्तर पर सुविधा मिल सके। इसके लिए लोगों को मंझनपुर व प्रयागराज न जाने पड़े। इसके मद्देनजर सरायअकिल सीएचसी में ऑक्सीजन पाइप लाइन का काम होना है। विधायक ने सीडीओ को पत्र भेजकर स्पष्ट किया है सीएचसी सरायअकिल में ऑक्सीजन से पाइपलाइन बिछाने के लिए स्टीमेट तैयार कर मेरी निधि से कार्य शुरू कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.