Move to Jagran APP

चार सदस्यों ने नहीं ली शपथ, डीपीआरओ से शिकायत

कौशांबी विकास खंड सरसवां के अलवारा गांव के प्रधान ने गांव के चार सदस्यों की सदस्यता समाप्त

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 08:54 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 08:54 PM (IST)
चार सदस्यों ने नहीं ली शपथ, डीपीआरओ से शिकायत
चार सदस्यों ने नहीं ली शपथ, डीपीआरओ से शिकायत

कौशांबी : विकास खंड सरसवां के अलवारा गांव के प्रधान ने गांव के चार सदस्यों की सदस्यता समाप्त किए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने डीपीआरओ से शिकायत किया है कि ग्राम पंचायत के चार सदस्यों ने शपथ नहीं ग्रहण किया। उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

prime article banner

ग्राम पंचायत अलवारा के नव निर्वाचित प्रधान दयाशंकर ने डीपीआरओ से शिकायत किया कि उनके गांव में बुधवार को प्रधान व नव निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह है। इस कार्यक्रम में निर्वाचित 10 ग्राम पंचायत सदस्यों ने शपथ ली, जबकि चार सदस्य सुशीला देवी, नीलम, प्रीति व ब्रजरानी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुई। उन्होंने उत्तर प्रदेश पंचायत राज अधिनियम का हवाले देते हुए सभी के पद को रिक्त घोषित किए जाने की मांग की है। उनका आरोप है कि ग्राम विकास अधिकारी चारों सदस्यों के प्रभाव में आकर उनका शपथ पत्र प्रारूप में हस्ताक्षर कराकर कोरम पूरा कराने के प्रयास में हैं। इस संबंध में डीपीआरओ गोपाल जी ओझा का कहना है कि सदस्यों ने अब तक लिखित नहीं दिया कि वह शपथ नहीं लेंगे। इसके मद्देनजर उन्हें हटाया नहीं जा सकता है। शपथ क्यों नहीं ली उसका कारण जाना जाएगा। नारा गांव पहुंची कर्मचारियों की टोली, हुई सफाई : विकास खंड सिराथू क्षेत्र के नारा गांव की बस्तियों में जल जमाव फैली गंदगी को साफ करने के लिए कर्मचारियों की टोली पहुंची और अभियान चलाकर नालियों का कचरा साफ किया गया। गांव में गंदगी की खबर को गुरुवार के अंक में दैनिक जागरण ने फोटो सहित प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसका असर यह रहा कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर सफाई कर्मी गांव पहुंचे।

दस हजार की आबादी वाले नारा गांव में तीन सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। गांव के होरीलाल, नीरज कुमार मोदनवाल, बांकेलाल सोनकर व शंकरलाल आदि लोगों का कहना है कि पिछले छह महीने से कर्मचारी गांव नहीं पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से पूरे गांव में गंदगी पसरी हुई है। इसके चलते गांव में संक्रमण बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ था। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसका असर रहा कि अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लिया। सहायक विकास अधिकारी पंचायत नवनीत भारतीया दर्जनभर सफाई कर्मचारियों के साथ गांव पहुंचे और अभियान चलाकर गांव की एक-एक बस्ती की साफ सफाई कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.