Move to Jagran APP

बमबाजी के बाद मांगी पांच लाख की रंगदारी

जासं कौशांबी सैनी कोतवाली क्षेत्र के अझुवा कस्बा स्थित इंद्रानगर मोहल्ले में किराना दुकान पर बमबाजी के बाद व्यापारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। यह धमकी भी दी गई है कि रंगदारी नहीं दी गई तो पूरे घर को बम से उड़ा दिया जाएगा। शिकायत के बावजूद कोतवाली पुलिस संजीदा नहीं है। पीड़ित ने एएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 10:44 PM (IST)Updated: Mon, 20 May 2019 06:24 AM (IST)
बमबाजी के बाद मांगी पांच लाख की रंगदारी
बमबाजी के बाद मांगी पांच लाख की रंगदारी

जासं, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के अझुवा कस्बा स्थित इंद्रानगर मोहल्ले में किराना दुकान पर बमबाजी के बाद व्यापारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। यह धमकी भी दी गई है कि रंगदारी नहीं दी गई तो पूरे घर को बम से उड़ा दिया जाएगा। शिकायत के बावजूद कोतवाली पुलिस संजीदा नहीं है। पीड़ित ने एएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

अझुवा कस्बे में इंद्रानगर मोहल्ला निवासी फूलचंद्र अग्रहरि ने घर के बाहरी हिस्से में किराना की दुकान खोल रखी है। सात मई को उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रकम न देने पर शातिर ने हत्या की धमकी दी। फूलचंद्र ने पहले किसी सिरफिरे की हरकत समझकर दरकिनार कर दिया। इसके बाद युवक ने दोबारा फोन किया। इस बार भी फूलचंद्र ने ध्यान नहीं दिया। शनिवार रात करीब दो बजे किराना दुकान में बम फेंके गए। इससे दुकान को नुकसान पहुंचा। धमाके की आवाज सुनकर पड़ोसी भी जाग गए। रविवार की सुबह फिर धमकी देने वाले का फोन आया। उसने कहा कि यह अभी नमूना है। यदि रंगदारी की रकम न दी गई तो पूरे घर को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस धमकी के बाद परिवार के लोग दहशतजदा हैं। मामले की शिकायत अझुवा चौकी से लेकर सैनी कोतवाली पुलिस तक से की गई लेकिन देर शाम तक कोई संजीदा कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस की इस अनदेखी के चलते परिजन अनहोनी की आशंका में सहमे हुए है। इधर कोतवाल एपी तिवारी का कहना है कि अब तक लिखित तहरीर नहीं मिली है। मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। बम से दुकान पर हमला और रंगदारी मांगे जाने का मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित शिकायती पत्र कोतवाली में दें। कोतवाल को निर्देशित किया है कि मामले की जांच कर आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार कर कार्रवाई करें।

- अशोक कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.