Move to Jagran APP

समस्याओं को लेकर किसानों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

भारतीय किसान यूनियन ने समस्याओं को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कार्यकर्ता डायट मैदान परिसर में ही 24 घंटे रहते हुए सरकार से अपनी समस्याओं के निदान किए जाने की मांग करेंगे। इसमें गन्ने के मूल्य का भुगतान समेत अन्य समस्या शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:22 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 12:22 AM (IST)
समस्याओं को लेकर किसानों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना
समस्याओं को लेकर किसानों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

कौशांबी : भारतीय किसान यूनियन ने समस्याओं को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कार्यकर्ता डायट मैदान परिसर में ही 24 घंटे रहते हुए सरकार से अपनी समस्याओं के निदान किए जाने की मांग करेंगे। इसमें गन्ने के मूल्य का भुगतान समेत अन्य समस्या शामिल है।

loksabha election banner

भाकियू जिलाध्यक्ष नूरूल इस्लाम ने बताया कि पूरे देश में किसानों की समस्याओं को लेकर सरकार केवल तर्क दे रही है। उनकी समस्याओं का निदान नहीं हो रहा है। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय पर जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन हो रहा है। बताया कि यहां के किसानों को पट्टा देने के बाद भी अधिकारियों ने भूमि का स्वामित्व नहीं दिया। पट्टे को भूमिधरी घोषित किए जाने की मांग लंबे समय से हो रही है। साथ ही कहा कि किसान को जब खाद, बीज की जरूरत होती है। अधिकारी व्यवस्था करने की बात करते हैं। जबकि यह किसानों की सदियों से चलने वाली मांग है। उनको हर मौसम में अपनी फसल को तैयार करना है। कहा कि किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर डायट मैदान परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान यहीं पर रात दिन रहते हुए वह सरकार से अपनी समस्याओं को पूरा करने की मांग करते रहेंगे। इस दौरान प्रयागराज जिलाध्यक्ष शनी शुक्ला, चंदू तिवारी, सुशील सिहं, सिद्वशरण गुप्ता, नूरजहां, मोहम्मद अहमद आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.