Move to Jagran APP

कर्मचारियों की शह पर हो रही बिजली चोरी

घटमापुर विद्युत उपकेंद्र में अव्यवस्था व भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां उपभोक्ताओं से हर काम के लिए रुपये लिए जाते हैं। आलम यह है कि विभागीय कर्मचारियों से मिलकर क्षेत्र में बिजली चोरी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। जिन लोगों ने कर्मचारियों से संपर्क नहीं किया। उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती है। घरेलू कनेक्शन से लेकर नलकूप तक बिना भुगतान के चल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 12:11 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 12:11 AM (IST)
कर्मचारियों की शह पर हो रही बिजली चोरी
कर्मचारियों की शह पर हो रही बिजली चोरी

उदिहिन : घटमापुर विद्युत उपकेंद्र में अव्यवस्था व भ्रष्टाचार चरम पर है। यहां उपभोक्ताओं से हर काम के लिए रुपये लिए जाते हैं। आलम यह है कि विभागीय कर्मचारियों से मिलकर क्षेत्र में बिजली चोरी की घटनाएं भी बढ़ी हैं। जिन लोगों ने कर्मचारियों से संपर्क नहीं किया। उनके खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती है। घरेलू कनेक्शन से लेकर नलकूप तक बिना भुगतान के चल रहे हैं।

loksabha election banner

विद्युत विभाग इन दिनों गांव-गांव अभियान चलाकर मीटर रीडिग व अवैध कनेक्शन को वैद्य करने का अभियान चला रहा है। घटमापुर विद्युत सब स्टेशन के कर्मचारी इस अभियान का अनुचित प्रयोग कर रहे हैं। स्थानी लोगों की मानें तो कर्मचारी गांव में उसी के खिलाफ कार्रवाई करते हैं। जिसकी ओर से कोई सहयोग नहीं होता। क्षेत्र के उदिहिन, मुंगरी, कटरा, पइंसा, अनेठा, कैमा, कुंड्रावी, मिर्जापुर, जवई पड़री आदि गांव में यदि अवर अभियंता राजेंद्र दिवाकर छापेमारी के लिए जाते हैं तो इनके पीछे कार्यालय में तैनात कुछ कर्मचारी भी पहुंच जाते हैं। यह पकड़े गए उपभोक्ताओं से सेटिग कर पूरे मामले को रफा दफा करने का काम करते हैं। इनकी शह पर क्षेत्र में कई नलकूप बिना कनेक्शन के चल रहे हैं। इतना ही नहीं सीधे गांव की एलटी लाइन से क्षेत्र के तमाम नलकूप संचालित हैं। जिससे किसी भी समय गांव की आपूर्ति बाधित होने की संभावना बनी रहती है। कर्मचारी मनमाने तरीके से यहां बिना रीडिग किए बिल भेज रहे। जिससे उपभोक्ताओं का शोषण बढ़ रहा है। इस बिल को कम कराने के नाम पर सब स्टेशन आने वाले लोगों से वसूली होती है। वर्जन ..

जो नलकूप हाई टेंशन लाइन से नहीं जुड़े हैं। उनको जोड़ने का काम किया जाएगा। उपभोक्ता रीडिग न होने की शिकायत उनसे भी कर चुके हैं। सब स्टेशन में तैनात कर्मचारी हैदराबाद की एक संस्था के हैं। यदि कही धन उगाही होती है तो लिखित शिकायत करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

-प्रभात कुमार, एसडीओ सिराथू 25 उपभोक्ताओं के घर की आपूर्ति ठप

कड़ा : विद्युत उपकेंद्र कमालपुर क्षेत्र के अंबाई बुजुर्ग गांव में गुरुवार को जेई महेन्द्रनाथ ने टीम के सदस्यों के साथ सघन अभियान चलाया। जांच में स्पष्ट हुआ कि 25 लोग लंबे समय से बिजली का बिल अदा नहीं कर रहे हैं। इस पर अवर अभियंता ने सभी के कनेक्शन काट कर आपूर्ति ठप कर दिया है। इसके अलावा मीटरों को बदलकर नए मीटर लगाए गए। जई ने बकाएदारों को जल्द से जल्द बिजली का बिल जमा करने का अल्टीमेटम दिया है। टीम में राजकुमार, दिनेश चौरसिया, होरीलाल साहू, सतीश साहू, भीम निषाद, हिसाम उद्दीन, शिवप्रकाश, मुकेश कुमार, फूलचंद्र आदि संविदाकर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.