Move to Jagran APP

मुकदमा दर्ज करने में जरा भी न बरती जाए लापरवाही

जनपद में हो रही लूट चोरी व छिनैती की वारदातों को लेकर डीआइजी ने सख्त रवैया अपनाया और थानेदारों को चेतावनी दी कि मुकदमा दर्ज करने से लेकर घटनाओं के पर्दाफाश में जरा भी लापरवाही न बरती जाए। यह बातें गुरुवार को पुलिस कार्यालय के दुर्गा भाभी सभागार में आयोजित हुई मातहतों के अलावा एआरटीओ के साथ समीक्षा बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक परिक्षेत्र प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह ने कहीं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:02 PM (IST)
मुकदमा दर्ज करने में जरा भी न बरती जाए लापरवाही
मुकदमा दर्ज करने में जरा भी न बरती जाए लापरवाही

जासं, कौशांबी : जनपद में हो रही लूट, चोरी व छिनैती की वारदातों को लेकर डीआइजी ने सख्त रवैया अपनाया और थानेदारों को चेतावनी दी कि मुकदमा दर्ज करने से लेकर घटनाओं के पर्दाफाश में जरा भी लापरवाही न बरती जाए। यह बातें गुरुवार को पुलिस कार्यालय के दुर्गा भाभी सभागार में आयोजित हुई मातहतों के अलावा एआरटीओ के साथ समीक्षा बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक परिक्षेत्र प्रयागराज कवींद्र प्रताप सिंह ने कहीं।

loksabha election banner

इस दौरान उन्होंने दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों की जानकारी लेने और उनके रोकथाम के अलावा अपराधों के अनावरण को लेकर समीक्षा की। करीब ढाई घंटे तक चली समीक्षा बैठक के दौरान थानेदारों में हड़कंप मचा रहा। डीआइजी ने मातहतों से कहा कि घटनाओं की सूचना मिलने पर वह फौरन घटनास्थल पर पहुंचे। शिकायती पत्रों को निष्पक्ष तरीके से निस्तारण करने के अलावा फरियादियों से सहूलियत से पेश आएं। पुलिस व जनता के बीच ऐसा व्यवहार होना चाहिए, जिससे अपराधियों की धर-पकड़ करने में आसानी रहे। डीआइजी ने सैनी क्षेत्र में हुई एटीएम मशीन चोरी व महेवाघाट में पशु व्यापारी से लूटकांड के मामले में भी जांच-पड़ताल की समीक्षा की। बैठक में मौजूद परिवहन विभाग के अफसरों से भी डीआइजी ने दुर्घटना बाहुल्य स्थानों के बारे में जानकारी ली और हादसों के रोकथाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। गंभीर अपराध से संबंधी मुकदमों के निस्तारण व अपराध नियंत्रण के लिए थाना प्रभारियों को चेताया गया। समीक्ष बैठक में एसपी अभिनंदन, एएसी अशोक कुमार, सर्किल के सीओ समेत थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

प्रतियोगिता में हमीरपुर पुलिस को प्रयागराज ने हराया

जासं, कौशांबी : जिला मुख्यालय मंझनपुर स्थित स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को 23 वीं अंतर जनपदीय क्रिकेट पुलिस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। मैच में हमीरपुर पुलिस को प्रयागराज ने हराया। पुलिस उपमहानिरीक्षक कवींद्र प्रताप सिंह ने जीती हुई टीम को पुरस्कृत किया। जोन स्तर पर प्रयागराज ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 152 रन बनाए। लक्ष्य को पार करने के लिए विपक्ष में रही हमीरपुर पुलिस की टीम महज 132 रन बना पाई। विजयी हुई प्रयागराज पुलिस की टीम को अफसरों ने पुरस्कृत किया। एसपी अभिनंदन ने बताया कि शुक्रवार को कौशांबी और बांदा जनपद के बीच मैच खेला जाएगा। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार समेत अन्य पुलिस अफसर भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.