Move to Jagran APP

शिवम की कप्तानी पारी से दिल्ली विजयी

डॉ. रिजवी एजूकेशनल ट्रस्ट के मैदान में रविवार से ऑल इंडिया आबिस व साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। पहले दिन का मुकालबा दिल्ली व कानपुर की टीमों के बीच हुआ। टॉस जीत कर दिल्ली ने पहले फिल्डिग करने का फैसला लिया और कानपुर को पहले बल्लेबाली के लिए बुलाया। 35 ओवर के इस मैच में कानपुर ने दिल्ली को 209 रन का लक्ष्य दिया। जिसे दिल्ली ने महज चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। मैच के दौरान जिलाधिकारी ने पहुंचकर खिलाड़ियों का परिचय लिया। साथ ही उनको जीन की शुभकामना दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:39 PM (IST)
शिवम की कप्तानी पारी से दिल्ली विजयी
शिवम की कप्तानी पारी से दिल्ली विजयी

करारी : डॉ. रिजवी एजूकेशनल ट्रस्ट के मैदान में रविवार से ऑल इंडिया आबिस व साकिब रिजवी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ। पहले दिन का मुकालबा दिल्ली व कानपुर की टीमों के बीच हुआ। टॉस जीत कर दिल्ली ने पहले फिल्डिग करने का फैसला लिया और कानपुर को पहले बल्लेबाली के लिए बुलाया। 35 ओवर के इस मैच में कानपुर ने दिल्ली को 209 रन का लक्ष्य दिया। जिसे दिल्ली ने महज चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। मैच के दौरान जिलाधिकारी ने पहुंचकर खिलाड़ियों का परिचय लिया। साथ ही उनको जीन की शुभकामना दी।

loksabha election banner

रिजवी कालेज के मैदान पर चल रहे रिजवी कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दिल्ली ने कानपुर को छह विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली हैं। इससे पहले दिल्ली के कप्तान शिवम सिंह ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। उनका फैसला सही साबित हुआ। कानपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर के मैच में अपने नौ विकेट खोकर 208 रन बनाए। जिसमें आदर्श सिंह ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 91 गेंदों में 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली। इसके बाद सतनाम सिंह ने 30 रन, आदेश कुमार ने 17 रन और शिवम कुमार ने 10 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से रवि तेवतिया ने तीन विकेट और सुरेंद्र ने दो विकेट झटके।

209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत करने आये कप्तान और सलामी बल्लेबाज शिवम सिंह ने शतकीय पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। शिवम सिंह अंत तक डटे रहे। उनहोंने विकेटकीपर बल्लेबाज शिवम के साथ अंत में 105 रन की साझेदारी की। दिल्ली की तरफ से शिवम सिंह ने नाबाद 114 रन, शिवम ने 42 रन, प्रथम ने 17 रन का योगदान दिया। कानपुर की तरफ से सरीम, त्रिशाल, सतनाम और अनुज ने एक-एक विकेट लिए। मैच के दौरान जिलाधिकारी अमित सिंह पहुंचे। उन्होंने रिजवी कप की विजेता ट्रॉफी का विमोचन किया और खिलाड़ियों से उनका परिचय प्राप्त किया। साथ ही उनकी जीत की कामना भी की। इस मौके पर रिजवी एजूकेशनल ट्रस्ट के सचिव कर्रार हुसैन, डॉ. रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मेंद्र पांडेय, रिजवी कप टूर्नामेंट के संचालक शैलेंद्र सिंह, मो. मोख्तार, अभिषेक मिश्र, महफू•ा आदि समेत तमाम क्रिकेट प्रेमी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.