Move to Jagran APP

कोतवाली के सामने बनेगी पार्किंग और मार्केट

ककक ेंकि िेंक िेंक िेंक

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Mar 2022 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 01 Mar 2022 08:11 PM (IST)
कोतवाली के सामने बनेगी पार्किंग और मार्केट
कोतवाली के सामने बनेगी पार्किंग और मार्केट

कोतवाली के सामने बनेगी पार्किंग और मार्केट

loksabha election banner

-नगर पालिका परिषद ने बनायी योजना, जल्द शुरू होगा काम

-35 लाख की लागत से बनवाई जा रही बाउंड्रीवाल

जागरण संवाददाता, कौशांबी: कौशांबी को जिला बने हुए दो दशक से ज्यादा हो गया लेकिन जिला मुख्यालय में एक भी पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। अभी तक न जनप्रतिनिधियों और न ही प्रशासन ने इस ओर ध्यान दिया। इसकी वजह से मंझनपुर बाजार में दुकानदारों और खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों को अपने वाहन रोड के किनारे खड़ा करना पड़ता है।वाहनों के खड़े होने से शाम के समय अक्सर जाम की स्थिति बन जाती है। इसके मद्देनजर नगर पालिका परिषद ने कोतवाली के सामने पार्किंग निर्माण की योजना बनाई है। जमीन अधिक होने की वजह से उसमें मार्केट निर्माण कराने की भी तैयारी है।

मंझनपुर कोतवाली के सामने परिषद की करीब डेढ़ से दो बीघा जमीन है। इस जमीन पर लगभग 35 लाख रुपये की लागत से बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जा रहा है।परिषद की योजना है कि आगे के हिस्से में मार्केट और पीछे पार्किंग का निर्माण कराया जाए। हालांकि, इसके लिए डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) अभी तैयार नहीं की गई है। डीपीआर तैयार करते समय बजट के अलावा यह निर्धारण किया जाएगा कि मार्केट का निर्माण कितने मंजिल में कराया जाए और पार्किंग कितने वाहनों की क्षमता की बनवाई जाए। अगर योजना फलीभूत हुई तो मुख्यालय की यह पहली पार्किंग बनेगी। पार्किंग की व्यवस्था होने से बाजार में लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिलेगी। वहीं, मार्केट बनने से व्यापारियों के लिए भी सहूलियत होगी। दर्जनों व्यापारियों को सस्ते रेट पर दुकानें उपलब्ध हो सकेंगी। अधिशासी अधिकारी सुनील कुमार मिश्र का कहना है कि बजट की उपलब्धता और आवश्यकता के मुताबिक मार्केट एवं पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा। हालांकि, दर्जनों दुकानें बनवाई जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.