Move to Jagran APP

शहजादपुर गंगा घाट पर पुल का निर्माण शुरू

कौशांबी प्रतापगढ़ व रायबरेली जिले को कौशांबी जनपद से जोड़ने वाले शहजादपुर गंगा घाट पर पुल का निर्माण शुरू हो गया है। इसके बन जाने से प्रतापगढ़ जाने में भी सुविधा होगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:33 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 11:33 PM (IST)
शहजादपुर गंगा घाट पर पुल का निर्माण शुरू
शहजादपुर गंगा घाट पर पुल का निर्माण शुरू

कौशांबी : प्रतापगढ़ व रायबरेली जिले को कौशांबी जनपद से जोड़ने वाले शहजादपुर गंगा घाट करेंटी के बीच 1272 मीटर लंबा एक्स्ट्रा डो•ा सेतु का निर्माण हो रहा है। शिलान्यास के बाद कार्यदायी संस्था उप्र राज्य सेतु निगम की ओर से पुल का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है। शासन के निर्देश के मुताबिक वर्ष 2021 में पुल निर्माण पूरा कर आवागमन शुरू कराना होगा।

loksabha election banner

शहजादपुर गंगा घाट से नाव द्वारा सैकड़ों लोग प्रतापगढ़ जाते-आते हैं। नाव से आवागमन करने में लोगों को परेशानी होती है। समय भी अधिक लगता है। समस्या से निजात दिलाने के लिए गंगा घाट शहजादपुर से करेंटी के बीच पुल बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। कार्यदायी संस्था उप्र राज्य सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक एसपी बागरी ने बताया कि 1272 मीटर लंबा एक्स्ट्रा डो•ा सेतु का निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। निर्माण में कुल 248 करोड़ 90 लाख रुपये खर्च होंगे। पुल निर्माण शुरू होने के बाद स्थानीय लोगों व व्यापारियों में काफी खुशी है। लोगों का कहना है कि अब उन्हें आने-जाने और खाद्य पदार्थ का व्यापार करने में काफी सहूलियत होगी।

------

दुर्गा भाभी के नाम पर होगा पुल

शहजादपुर गांव की वीरांगना दुर्गा भाभी ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई थी। इसके मद्देनजर बनने वाले इस पुल का नाम गांव की वीरांगना दुर्गा भाभी के नाम पर रखा जाएगा। पुल पर सेल्फी पॉइंट भी बनाए जाएंगे ताकि सेल्फी लेने वालों को कोई खतरा न उत्पन्न हो सके।

--------

एसडीएम को भेजा पत्र

सिराथू तहसील क्षेत्र के शहजादपुर गंगाघाट में बनाए जा रहे पुल में कई किसानों की भूमि अधिग्रहित होना है। जिलाधिकारी के निर्देश पर दो माह पूर्व राजस्व कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर भूमि की पैमाइश की थी किंतु किसानों की सूची, भूमि का विवरण कर्मचारियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में नहीं दी। इसकी वजह से भूमि का सीमांकन व मूल्यांकन नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में कार्यदायी संस्था उप्र राज्य सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक एसपी बागरी ने एसडीएम सिराथू को पत्र भेजकर भूमि का विवरण मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.