Move to Jagran APP

बाइक व बस लेकर प्रचार करेंगे प्रत्याशी

पंचायत चुनाव धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों प्रधान पद समेत अन्य पदों के दावेदारों ने प्रचार में तेजी दिखाई है। नामांकन पत्रों की जांच हो गई है। बुधवार को सभी को चुनाव चिह्न आवंटित हो जाएगा। इसके बाद प्रधान पद के प्रत्याशी बाइक व बस के साथ ही करीब 57 प्रकार के चिह्न लेकर प्रचार प्रसार में लग जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 09:57 PM (IST)
बाइक व बस लेकर प्रचार करेंगे प्रत्याशी
बाइक व बस लेकर प्रचार करेंगे प्रत्याशी

कौशांबी : पंचायत चुनाव धीरे-धीरे अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों प्रधान पद समेत अन्य पदों के दावेदारों ने प्रचार में तेजी दिखाई है। नामांकन पत्रों की जांच हो गई है। बुधवार को सभी को चुनाव चिह्न आवंटित हो जाएगा। इसके बाद प्रधान पद के प्रत्याशी बाइक व बस के साथ ही करीब 57 प्रकार के चिह्न लेकर प्रचार प्रसार में लग जाएंगे।

loksabha election banner

जिले में 450 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के चुनाव होना है। इन गांव में करीब दो हजार लोगों ने प्रधान पद के लिए दावेदारी की है। प्रधान का ताज किसके सिर होगा। यह तो भविष्य के गर्भ में है। 29 अप्रैल को इनका भविष्य मतपेटी में बंद होगा। इससे पूर्व प्रत्याशी अपने अपने स्तर पर जो आजमाइश कर रहे हैं। प्रचार प्रसार तेजी से हो रहा है। हर कोई अपने को प्रधान मानकर एक दूसरे के पास पहुंचकर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहा। अभी उनके पास लोगो को बताने के लिए सिर्फ नाम है। मंगलवार को नामांकन वापसी के बाद गांव में बाइक व बस समेत 57 प्रकार के चिह्न लेकर प्रचार प्रसार करेंगे। एक दूसरे को अपने नाम के साथ ही किस स्थान पर उनका चिह्न है। यह लोगों को बताएंगे। चिह्न आवंटन के बाद गांव में पोस्टर बैनर भी अधिक लगेगा और चुनाव प्रचार ओर रोचक हो जाएगा। नाम के किसी क्या चिह्न मिला है। इसकी भी चर्चा गांव की चौपाल में होगी।

------

करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी मनमानी नहीं कर सकते। उनको कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। एक साथ पांच से अधिक लोग किसी के दरवाजे पर जमा नहीं होंगे। उनको आपसी दूरी व मास्क का प्रयोग करना होगा। बिना मास्क के दिखे तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। गांव में सभा व अन्य किसी प्रकार के वितरण को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। यदि किसी से शिकायत मिली तो इसको लेकर प्रशासन कार्रवाई के मूड़ में दिख रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.