Move to Jagran APP

मिशन प्रेरणा से बदल रही स्कूलों की सूरत : बीईओ

मिशन प्रेरणा के तहत गुरुवार को मूरतगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय सैंता में कशिया संकुल की मासिक बैठक हुई। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी मूरतगंज रमेश चंद्र पटेल ने प्रधानाध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि कायाकल्प व मिशन प्रेरणा के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों की सूरत संवर रही है। अब आने वाले समय में बच्चे उत्साहित होकर विद्यालय में आएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:46 PM (IST)
मिशन प्रेरणा से बदल रही स्कूलों की सूरत : बीईओ
मिशन प्रेरणा से बदल रही स्कूलों की सूरत : बीईओ

टेढ़ीमोड़/मूरतगंज : मिशन प्रेरणा के तहत गुरुवार को मूरतगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय सैंता में कशिया संकुल की मासिक बैठक हुई। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी मूरतगंज रमेश चंद्र पटेल ने प्रधानाध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि कायाकल्प व मिशन प्रेरणा के माध्यम से परिषदीय विद्यालयों की सूरत संवर रही है। अब आने वाले समय में बच्चे उत्साहित होकर विद्यालय में आएंगे।

loksabha election banner

बैठक में उपस्थित एआरपी उमेश तिवारी ने प्रिट रिच सामग्री की उपयोगिता के बारे में व मासिक केपीआइ तीनों पुस्तिकाओं के बारे में सभी प्रधानाध्यापकों को विस्तृत रूप से बताया। साथ ही एआरपी धर्मेंद्र पाठक ने ई-पाठशाला आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका, राम रतन सिंह ने शिक्षण योजना व शिक्षक डायरी के बारे में जानकारी प्रदान किया। बैठक में शिक्षक संकुल ने मिशन प्रेरणा से संबंधित विषयों पर प्रस्तुतिकरण देकर सभी प्रधानाध्यापकों से चर्चा किया। अंत में शिक्षक संकुल श्रद्धा त्रिपाठी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। सकारात्मक सोच से बनाएं प्रेरक स्कूल

संसू, टेढ़ीमोड़/पश्चिम शरीरा : सरसवां ब्लॉक के जाफरपुर महावां एनपीआरसी के प्राथमिक विद्यालय लोधौरा में मिशन प्रेरणा कार्यक्रम के तहत संकुल स्तरीय बैठक गुरुवार को आयोजित की गई। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसमें सभी संकुल शिक्षक और एनपीआरसी के सभी शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

इसके अलावा मिशन प्रेरणा टीम एआरपी और सभी संकुल शिक्षक मौजूद रहे। खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को मिशन प्रेरणा को सकारात्मक सोच से जोड़कर अपने विद्यालय को प्रेरक विद्यालय और ब्लॉक को प्रेरक ब्लॉक के अलावा जिले को प्रेरक जनपद बनाने की सभी शिक्षक और शिक्षिकाओं से अपील की। एआरपी दयाशंकर ने शिक्षकों को मिशन प्रेरणा के तहत प्रेरित किया। एआरपी ज्ञान सिंह ने मिशन प्रेरणा के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही एआरपी आशुतोष शुक्ला ने मिशन प्रेरणा में जो भी समस्याएं आ रही हैं उन्हें दूर करने का प्रयास किया। महावां एनपीआरसी के शिक्षक संकुल सौरभ पांडेय, प्रभात कुमार और अंकित श्रीवास्तव ने शिक्षकों को मिशन प्रेरणा में चल रहे कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रेरित किया। विश्वास दिलाया कि मिशन को कैसे सफल बनाया जा सकता है और अंत में सरसवां ब्लॉक के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल सिंह व प्राथमिक विद्यालय लोधौरा के प्रधानाध्यापक ने ब्लॉक को समय से पहले प्रेरक ब्लॉक बनाने के लिए सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं से आह्वान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.