Move to Jagran APP

स्वास्थ्य कैंप में 3764 मरीजों का किया उपचार

जनपद के 23 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया जिसमें 90 चिकित्सक व 399 स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज किया। जरूरत के हिसाब से मरीजों को निश्शुल्क दवा भी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:20 PM (IST)
स्वास्थ्य कैंप में 3764 मरीजों का किया उपचार
स्वास्थ्य कैंप में 3764 मरीजों का किया उपचार

कौशांबी : जनपद के 23 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया, जिसमें 90 चिकित्सक व 399 स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज किया। जरूरत के हिसाब से मरीजों को निश्शुल्क दवा भी दी गई।

loksabha election banner

रविवार को जनपद के सभी नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीएन चतुर्वेदी के निर्देश पर आयोजित स्वास्थ्य कैंपों में 90 चिकित्सक व 399 स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए मरीजों की जांच किया, जिसमें (उच्च रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर) खून की कमी, यूरिन इंफेक्शन, क्षय रोग, कुष्ठ रोग, स्त्री रोग शामिल है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद निशुल्क औषधियां भी उपलब्ध कराई गई। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जेपी साहू बताया कि नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में कुल 3764 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया। गंभीर रूप से पीड़ित 166 मरीजों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। सीएमओ डॉ. पीएच चतुर्वेदी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों प्रति रविवार को सीएम जन आरोग्य मेले का आयोजन किया जाएगा। बिजली बकाएदारों ने कैंप में जमा किया डेढ़ लाख

संसू, म्योहर : कौशांबी विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय म्योहर परिसर में रविवार को विद्युत विभाग ने कैंप लगाया। इस दौरान लोगों की समस्याओं के निदान के साथ ही उनके बिल जमा किए गए। अधिकारियों ने ग्रामीणों को सयम से बिल भुगतान करने के लिए प्रेरित किया।

विद्युत कैंप का शुभारंभ करते हुए एसडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि बिजली विभाग लोगों की सुविधा के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। लोगों को भी सहयोग करते हुए समय से बिल का भुगतान करना चाहिए। अवर अभियंता अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि माह के पहले शनिवार व रविवार और दूसरे शनिवार व रविवार को कैंप लगाकर लोगों की समस्याओं का निदान किया जाता है। बताया कि रविवार के कैंप में 33 लोगों की बिल से जुड़ी समस्याएं थी। जिसमें निदान कर दिया गया है। इसके साथ ही लोगों से डेढ़ लाख रुपये का बकाया वसूल किया गया है। कैंप में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.