Move to Jagran APP

28.29 लाख रुपये से बनेगी सड़क, रास्ता होगा आसान

मंझनपुर विधानसभा के अग्नाशय सरैया संपर्क मार्ग का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इससे पूर्व मंझनपुर विधायक लाल बहादुर ने रविवार को विधि विधान से भूमि पूजन किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2021 10:43 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2021 10:43 PM (IST)
28.29 लाख रुपये से बनेगी सड़क, रास्ता होगा आसान
28.29 लाख रुपये से बनेगी सड़क, रास्ता होगा आसान

जासं, कौशांबी : मंझनपुर विधानसभा के अग्नाशय सरैया संपर्क मार्ग का निर्माण शुरू कर दिया गया है। इससे पूर्व मंझनपुर विधायक लाल बहादुर ने रविवार को विधि विधान से भूमि पूजन किया।

loksabha election banner

मंझनपुर विधायक ने कहा कि योगी सरकार में गांव से गली तक का विकास करने के लिए वचनबद्ध है। जनपद के प्रत्येक मार्गों को बनाने का काम तेजी से चल रहा है। कहा कि पूर्व में आई सरकारों द्वारा इस मार्ग का निर्माण नहीं कराया गया था। इसकी वजह से क्षेत्रीय लोगों को आने-जाने में परेशानी होती थी। इस मार्ग के निर्माण के लिए पूर्व में प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था। जिस पर विचार करने के बाद जिला पंचायत की ओर से 28.29 लाख रुपये अवमुक्त कर दिया है। उसी से सड़क बनाई जाएगी। कहा कि मंझनपुर विधानसभा क्षेत्र में यदि कहीं भी सड़कें या संपर्क मार्ग खराब हो तो उसकी सूचना दे। इससे उसकी मरम्मत कराई जा सके। इस मौके पर बलराम पाल, रामचंद्र पाल, अंगद सिंह, किशोरी लाल, कमल सिंह, खूब लाल दिवाकर, इंद्रपाल चौधरी, जवाहर सिंह आदि मौजूद रहे। स्वास्थ्य परीक्षण में गंभीर रोग से पीड़ित मिले 99 रेफर

जासं, कौशांबी : जनपद की 32 नवीन स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों ने आए हुए 3464 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जरूरतमंदों को दवा उपलब्ध कराई कई। गंभीर रोगों ने पीड़ित 99 मरीजों को जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

सीएमओ के निर्देश पर रविवार को जनपद की 32 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। आयोजित किए गए स्वास्थ्य कैंपों में 82 चिकित्सक व 266 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। ग्रामीण क्षेत्र से आए 3464 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। नोडल अधिकारी डॉ. जेपी यादव ने बताया कि शिविर में चिकित्सकों ने उच्च रक्तचाप, मधुमेह, कैंसर, खून की कमी, यूरिन इंफेक्शन, क्षय रोग, कुष्ठ रोग की जांच चिकित्सकों द्वारा की गई है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जरूरत मंदों को निशुल्क औषधियां भी उपलब्ध कराई गई। 99 लोग गंभीर बीमारी से पीड़ित मिले। इन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। 350 लाभार्थियों का बना गोल्डन कार्ड

आयुष्मान भारत योजना के गरीबों को गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए शासन की ओर से निर्देश स्वास्थ्य विभाग को जारी किया गया है। इसके तहत रविवार को जनपद की 32 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लिए शिविर लगाया गया। इसमें 350 लोगों को गोल्डन कार्ड जारी किया। सीएमओ डॉ. पीएच चतुर्वेदी ने बताया कि जिन को लोगों को कार्ड दिया गया है। उनके परिवार के लोगों को पांच लाख रुपये तक का निश्शुल्क इलाज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.