Move to Jagran APP

बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा में पहले दिन 128 अनुपस्थित

बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में जिले के 549 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली में स्कूल की परीक्षा हुई। जिसमें पंजीकृत 178 परीक्षार्थियों में 63 ने परीक्षा छोड़ी। जबकि इंटर की परीक्षा में पंजीकृत 248 परीक्षार्थियों में 65 ने परीक्षा छोड़ी है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अधिकारी पूरी परीक्षा की निगरानी करते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 11:11 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 11:11 PM (IST)
बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा में पहले दिन 128 अनुपस्थित
बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा में पहले दिन 128 अनुपस्थित

कौशांबी। बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा शनिवार से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में जिले के 549 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली में स्कूल की परीक्षा हुई। जिसमें पंजीकृत 178 परीक्षार्थियों में 63 ने परीक्षा छोड़ी। जबकि इंटर की परीक्षा में पंजीकृत 248 परीक्षार्थियों में 65 ने परीक्षा छोड़ी है। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए अधिकारी पूरी परीक्षा की निगरानी करते रहे।

loksabha election banner

बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा के लिए जिले में तीनों तहसील क्षेत्रों में एक-एक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। सुबह आठ बजे से हाईस्कूल की परीक्षा शुरू हुई। यह परीक्षा 10.15 बजे समाप्त हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक एसके मिश्रा ने बताया कि प्रथम पाली में सिराथू के राजकीय बालिका इंटर कालेज में पंजीकृत 94 विद्यार्थियों में 46 ने परीक्षा छोड़ी है। इसमें 39 बालक व सात बालिका हैं। मंझनपुर के श्रीदुर्गा देवी इंटर कालेज ओसा में पंजीकृत 37 परीक्षार्थियों में 10 बालक व एक बालिका ने परीक्षा छोड़ी है। इसी प्रकार चायल के श्रीलाल बहादुर शास्त्री इंटर कालेज कालेज में पंजीकृत 19 बालक व 28 बालिकाओं में दो बालक व चार बालिकाओं ने परीक्षा छोड़ी है। वहीं दूसरी पाली में इंटर की हिदी की परीक्षा दोपहर दो से सवा चार बजे के मध्य हुई। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत 184 बालक व 64 बालिकाओं में 49 बालक व 16 बालिकाओं ने परीक्षा छोड़ी है। इस परीक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से कई दिन से तैयारी की जा रही थी। तीनों परीक्षा केंद्रों का जायजा से लेने से लेकर वहां की व्यवस्थाओं को लेकर भी मंथन हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.