Move to Jagran APP

खेत जोत रहे किसान की लाठियों से पीटकर हत्या

कासगंज संवाद सहयोगी कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला तिदरी में खेत जोत रहे किसान की जमीन के विवाद में आरोपितों ने लाठियों से पीटकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 05:35 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 05:35 AM (IST)
खेत जोत रहे किसान की लाठियों से पीटकर हत्या
खेत जोत रहे किसान की लाठियों से पीटकर हत्या

कासगंज, संवाद सहयोगी: कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला तिदरी में खेत जोत रहे किसान की जमीन के विवाद में आरोपितों ने लाठियों से पीटकर हत्या कर दी। घटना के संबंध में आठ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

loksabha election banner

नगला तिदरी निवासी वीरपाल व पूर्व प्रधान नवीन पचौरी के बीच खेत को लेकर लंबे समय से विवाद है। इस विवादित खेत पर वीरपाल के परिवार का कब्जा है। शनिवार की सुबह लगभग आठ बजे वीरपाल अपने भाई रामविलास के साथ उसी खेत की जुताई करने गया था, तभी नवीन पचौरी परिवार व साथियों के साथ खेत पर पहुंचा और खेत जोत रहे रामविलास और वीरपाल को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। लाठियों की चोट से रामविलास गंभीर रूप से घायल हो गया। जब तक रामविलास के पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे तब तक आरोपित भाग गए। घायलों को स्वजन कासगंज स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां, चिकित्सकों ने रामविलास को मृत घोषित कर दिया। जबकि वीरपाल को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टंी दे दी गई। इंस्पेक्टर प्रेम निवास पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। स्वास्थ्य केंद्र पर बड़ी संख्या में सोरों और ढोलना थाने का फोर्स बुला लिया गया। एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा और सीओ आरके तिवारी ने स्वास्थ्य केंद्र व घटनास्थल का निरीक्षण किया। स्वजन ने लगाया पुलिस पर आरोप

मृतक रामविलास के स्वजन पुलिस कार्रवाई से आक्रोशित थे। उनका आरोप था कि हलका इंचार्ज मुन्नीलाल और दरोगा राजेंद्र ने हमारे ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि आरोपी पक्ष से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। स्वजन दरोगाओं के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दोनों दारोगा के लाइन हाजिर होने एवं पीड़ित पक्ष के गिरफ्तार लोगों को छोड़े जाने के बाद स्वजनों क गुस्सा शांत हुआ है। इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया। इनके विरुद्ध कराया गया है मुकदमा

मृतक रामविलास के भाई वीरपाल पुत्र मोहरसिंह ने गांव के ही नवीन पचौरी, राजू पचौरी, अश्वनी पचौरी, मुकेश पचौरी, रोहित, नैना, राकेश, शैलेंद्र के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। जिन दोनों दारोगा पर स्वजनों ने आरोप लगाएं है। उनको लाइन हाजिर कर दिया गया है। तहरीर के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक को हिरासत में लिया गया है।

- आदित्य प्रकाश वर्मा, एएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.