Move to Jagran APP

विद्युत तार टूटकर गिरा, मजदूर की मौत, एक गंभीर

गंजडुंडवारा के नगला भगना की घटना। ट्रैक्ट से खेत की जुताइर् कर रहे चालक के ऊपर टूटकर गिरा हाईटेंशन लाइन का तारए चालक की मौके पर मौत हो गईए जबकि पटेला पर बैठा दूसरा मजदूर गंभीर घायल हो गया। ग्रामीणों ने बिजली अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा और मुआवजे की मांग को लेकर एटा मार्ग पर लगाया जाम। अधिकारियों के आयवासन पर खुला जाम।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 12:12 AM (IST)
विद्युत तार टूटकर गिरा, मजदूर की मौत, एक गंभीर
विद्युत तार टूटकर गिरा, मजदूर की मौत, एक गंभीर

गंजडुंडवारा (कासगंज),संवाद सूत्र। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला भगना में खेत में विद्युत तार टूटकर गिरने से जुताई कर रहे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया। गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश जताते हुए गंजडुंडवारा-एटा मार्ग पर जाम लगा दिया। एसडीएम और सीओ ने कार्रवाई का अश्वासन देकर जाम खुलवाया।

loksabha election banner

घटना मंगलवार शाम पांच बजे की है। नगला भगना निवासी जितेंद्र पुत्र ओमप्रकाश एवं पवन पुत्र बाबूराम गांव में जमाल अख्तर के खेत की ट्रैक्टर से जुताई कर रहे थे। जितेंद्र पटले पर बैठा था, जबकि पवन ट्रैक्टर चला रहा था। इसी दौरान खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन टूटकर खेत में आ गिरी। जितेंद्र और पवन करंट की चपेट में आ गए। जितेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। पवन गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास खेतों में काम कर रहे लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण भी एकत्र हो गए। घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन की अधिकारियों को दी गई। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, आक्रोशित ग्रामीणों ने गंजडुंडवारा-एटा मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीण विद्युत विभाग के एसडीओ और जेई के खिलाफ मुकदमा और मृतक के परिजन को घायल को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे। इंस्पेक्टर विनोद कुमार एवं तहसीलदार तिमराज पहुंच गए। उन्होंने आक्रोशितों को समझाया, लेकिन वह नहीं माने। एसडीएम शिवकुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों को गुस्सा शांत हुआ। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घायल को अलीगढ़ रेफर किया गया है। एसडीएम पटियाली शिवकुमार सिंह का कहना है कि परिवार के लोग जो तहरीर देंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मृतक के आश्रितों एवं घायल को मुआवजा दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.