Move to Jagran APP

ईंट भट्ठा की कोठरी से मिला चार बोरी सरकारी खाद्यान्न

कासगंज संवाद सहयोगी सहावर गंजडुंडवारा रोड स्थित ईंट भट्ठे पर छापामार कर तहसीलदार और खाद्य विभाग की टीम ने चार बोरी खाद्यान्न बरामद किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:17 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:17 AM (IST)
ईंट भट्ठा की कोठरी से मिला चार बोरी सरकारी खाद्यान्न
ईंट भट्ठा की कोठरी से मिला चार बोरी सरकारी खाद्यान्न

कासगंज, संवाद सहयोगी : सहावर गंजडुंडवारा रोड स्थित ईंट भट्ठे पर छापामार कर तहसीलदार और खाद्य विभाग की टीम ने चार बोरी खाद्यान्न बरामद किया है। मामले में क्षेत्रीय विपणन अधिकारी ने ट्रक चालक एवं भारतीय खाद्य निगम के दो कर्मचारी सहित चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

बुधवार को सहावर के थानाध्यक्ष को सूचना मिली थी कि सहावर-गंजडुंडवारा रोड स्थित अनमोल ईंट भट्ठे पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न उतारा जा रहा है। मामला डीएम हर्षिता माथुर के संज्ञान में लाया गया। डीएम के निर्देश के बाद सहावर के नायब तहसीलदार अजय कुमार, पटियाली के विपणन निरीक्षक प्रदीप कुमार, सहावर के क्षेत्रीय विपणन अधिकारी बलवंत सिंह, पूर्ति निरीक्षक रामशरण की टीम ने भट्टे पर छापामारा। भट्ठे की कोठरी में तीन बोरी व एक बोरी कोठरी के बाहर सरकारी खाद्यान्न की रखी मिली। मौके पर मौजूद राधेश्याम ने बताया कि यह बोरियां एक ट्रक से उतारी गई हैं। विपणन निरीक्षक ने खाद्यान्न को कब्जे में लेकर ट्रक चालक मुकेश यादव से पूछताछ की गई। जो खाद्यान्न को लेकर पटियाली के गोदाम पर पहुंच चुका था। चालक से हुई पूछताछ के बाद मामले में ट्रक चालक, भारतीय खाद्य निगम कासगंज के कर्मचारी खिताब सिंह, जितेंद्र सिंह, आकाश के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1995 की धारा तीन और भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 7 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कर्मचारियों ने दी थी चालक को खाद्यान्न की बोरी

चालक मुकेश ने पूछताछ में बताया कि कासगंज भारतीय खाद्य निगम के गोदाम के कर्मचारी खिताब सिंह और जितेंद्र सिंह ने प्रति बोरी 200 रुपये लेकर चार बोरी ट्रक में लाद दी थी और अनमोल ईंट भट्टे पर उतारने को कहा था। भट्टे पर मौजूद आकाश ने यह बोरियां उतरवा ली थी और एक हजार रुपये दिए थे। कासगंज भारतीय खाद्य निगम के गोदाम से ट्रक पटियाली गोदाम पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली का गेहूं लेकर जा रहा था। ट्रक चालक ने रास्ते में ईंट पर भट्टे पर गेहूं की चार बोरी जिनमें दो कुंतल गेहूं था उतारी हैं। मामले में चालक एवं भारतीय खाद्य निगम के दो कर्मचारी एवं भट्टा के कर्मचारी आकाश के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया दिया गया है।

- विजय कुमार शुक्ला, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.