Move to Jagran APP

बुखार से जिले में मंगलवार को गईं तीन और जानें

कासगंज संवाद सहयोगी गंजडुंडवारा के गनेशपुर के वृद्ध की बुखार से अलीगढ़ में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 06:00 AM (IST)
बुखार से जिले में मंगलवार को गईं तीन और जानें
बुखार से जिले में मंगलवार को गईं तीन और जानें

कासगंज, संवाद सहयोगी : गंजडुंडवारा के गनेशपुर के वृद्ध की बुखार से अलीगढ़ में मौत हो गई। मंगलवार को जिले में डेंगू का कोई नया पाजिटिव नहीं मिला है। स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचने वाले रोगियों की संख्या भी कम हुई है। अब तक जिले में 26 लोगों की बुखार से मौत हो चुकी है।

prime article banner

जिले में बुखार जानलेवा बना हुआ है। गंजडुंडवारा के गांव गनेशपुर में बुखार से आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी हैं। पटियाली तहसील क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित है। गनेशपुर निवासी 55 वर्षीय सलीम पुत्र रहीमउल्ला बीते चार दिन से बुखार से पीड़ित थे। स्वजन कस्बा गंजडुंडवारा में उपचार करा रहे थे। स्वास्थ्य लाभ न मिलने पर स्वजन उन्हें अलीगढ़ ले गए। अलीगढ़ में देर रात उपचार के दौरान सलीम की मौत हो गई।

पटियाली के मुहल्ला काजी निवासी जलालुद्दीन की 50 वर्षीय पत्नी शकीला दो दिन से बुखार से पीड़ित थी गंजडुंडवारा में इलाज चल रहा था। बाहर ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई। महिला की मौत से परिवार में कोहराम है।

पटियाली के गांव प्यारमपुर में ओमप्रकाश का 12 वर्षीय पुत्र प्रियांशू बुखार से पीड़ित था। मंगलवार की सुबह उसकी हालत बिगड़ी तो स्वजन उसे उपचार के लिए पटियाली ले जा रहे थे कि अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही बालक की मौत हो गई। इसके साथ ही जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 26 हो गई। डेंगू के सक्रिय केस सात हैं। एक का उपचार शहर के स्वास्थ्य केंद्र एवं दो शहर के निजी चिकित्सालय में भर्ती है। अन्य का उपचार अलीगढ़ और आगरा के निजी अस्पतालों में चल रहा है। सीएमओ डा. अनिल कुमार का कहना है कि वृद्ध की मौत जानकारी नहीं है। जानकारी करेंगे। बुखार की रोकथाम के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सभी संभव प्रयास कर रहा है। अब तक जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 143510 घरों का सर्वे कराया जा चुका है। बुखार 368 रोगी है। सर्दी जुकाम के 212, मलेरिया के सात, डेंगू लक्षण वाले 21 हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। एंटी लार्वा दवा का छिड़काव एवं फागिग कराई जा रही है। लोग स्वयं भी सावधानी बरतें।

- सीपी सिंह, डीएम कासगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.