Move to Jagran APP

गंजडुंडवारा और पटियाली में बुखार का कहर, चार की मौत

कासगंज संवाद सहयोगी पटियाली क्षेत्र में बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 05:57 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 05:57 AM (IST)
गंजडुंडवारा और पटियाली में बुखार का कहर, चार की मौत

कासगंज, संवाद सहयोगी : पटियाली क्षेत्र में बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गंजडुंडवारा के गनेशपुर में सोमवार देर रात को बुखार ने तीन लोगों की जान ले ली। पटियाली के नया गांव के बुखार से पीड़ित युवक की बरेली में मौत हुई है। गनेशपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है और न ही दवा का छिड़काव हुआ है। वहीं, अब तक जिले में बुखार से मरने वालों का आकड़ा 10 तक पहुंच चुका है।

loksabha election banner

जिले में बुखार का सबसे अधिक प्रकोप पटियाली क्षेत्र में दिखाई दे रहा है। क्षेत्र भर में बुखार से मरने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। 28 अगस्त को पटियाली के मुहल्ला चौक में दो और भरगैन में एक मौत हुई थी। चार सितंबर को नगला रघी और नगला सुम्मेर में बुखार से दो बच्चों की मौत हुई। इसी के साथ शुरू हुआ बुखार से मौतों का सिलसिला अभी भी जारी है। सोमवार की देर रात गनेशपुर में बुखार से पीड़ित नौंशे की 15 वर्षीय पुत्री जैनव और फिरासत की 19 वर्षीय पुत्री खुशबू की मौत हो गई। दोनों ही बीते चार दिन से बुखार से पीड़ित थीं और गंजडुंडवारा में ही उनका उपचार चल रहा था। गनेशपुर की ही 20 वर्षीय निगहत पुत्री अवरार को सोमवार को बुखार आया था। जांच में डेंगू पाजिटिव मिला था। स्वजन उसे अलीगढ़ मेडिकल कालेज ले गए। वहां मंगलवार दोपहर उसकी मौत हो गई। पटियाली के थाना गांव निवासी 20 वर्षीय पंछी पुत्र सुरेंद्र सिंह बुखार से पीड़ित थे। उनका उपचार बरेली के एक निजी चिकित्सालय में चल रहा था। मंगलवार को उन्होंने ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। गनेशपुर में मिले डेंगू के दो रोगी

गंजडुंडवारा के गांव गनेशपुर में दो सगे भाइयों में डेंगू पाजिटिव मिला है। राम लढैते के पुत्र नन्नू और रोहित डेंगू रोग से पीड़ित है। नन्नू को उपचार के लिए बदायूं ले जाया गया है। रोहित का उपचार गंजडुंडवारा में ही निजी चिकित्सक के यहां चल रहा है। नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम और नहीं हुआ एंटी लार्वा का छिड़काव

गनेशपुर निवासी रामलढैते का कहना है कि गांव में बुखार फैल रहा है। उनके दोनों पुत्र डेंगू से पीड़ित हैं। दर्जन भर से अधिक लोगों को बुखार है। लेकिन न तो स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची है न लोगों की जांच की जा रही और न ही दवा दी जा रही है। गंजडुंडवारा के गनेशपुर में सोमवार को टीम भेजने के निर्देश स्वास्थ्य अधीक्षक को दिए गए थे। टीम गई थी। इसकी जानकारी करेंगे। जहां कहीं भी बुखार की शिकायत मिल रही है, वहां लोगों का परीक्षण कराया जा रहा है। डेंगू की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं।

डा. अनिल कुमार, सीएमओ

चिकित्सकों के यहां लग रही रोगियों की भीड़

जिले में बुखार के रोगियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। सरकारी अस्पतालों से लेकर निजी चिकित्सकों के यहां भीड़ लग रही है। रोगियों में अधिकांशत: बुखार से पीड़ित हैं।शहर के अशोक नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र एवं मामों स्थित जिला अस्पताल पर सुबह से ही रोगी पहुंच रहे हैं। सरकारी अस्पतालों से अधिक भीड़ निजी चिकित्सकों के यहां लग रही है। डेंगू के तमाम रोगी बड़े शहरों में उपचार करा रहे हैं। मंगलवार को गंजडुंडवारा के गनेशपुर के दो और कासगंज की एक बालिका आगरा में डेंगू का उपचार कराकर लौटे हैं। वे अब स्वस्थ्य हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.